Tuesday, September 22, 2020 07:48 PM

पैट की नियमितीकरण की अधिसूचना रद्द करे सरकार

डैहर। शिक्षा विभाग द्वारा पैट के नियमितीकरण की अधिसूचना को लेकर राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिला मंडी की पूर्व जिला अध्यक्ष प्रेम सिंह ठाकुर व पूर्व जिला अध्यक्ष नंद लाल ठाकुर ने हैरानी जताई है। उन्होंने शिक्षा विभाग का रवैया ठीक न होने के कारण पैट के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने के आरोप लगाए हैं।

संघ के पूर्व जिला अध्यक्षों ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय आने के चार महीने बीत जाने के बाद भी विभाग ने जो देरी की है। पूर्व अध्यक्ष ने अपनी बात स्पष्ट करते हुए कहा है कि विभाग के माध्यम से जो अधिसूचना जारी हुई है, जिसका प्रदेश के शिक्षक विरोध करते हैं। संघ के पूर्व पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री से निवेदन किया है कि इस अधिसूचना को रद्द करें।

ग्रामीण विद्या उपासक 2002 व पैट 2003 से 2007  मे नियुक्त हुए थे, बाद में एक ही कैटेगिरी बना दी गई थी। जिसकी लिखित में अधिसूचना निकाली गई। वर्ष 2011 में ग्रामीण विद्या उपासकों को नियमित कर दिया गया। सुप्रीम कोर्ट  में मामला होने के कारण सरकार पैट अध्यापकों को नियमित नहीं कर पाई।

The post पैट की नियमितीकरण की अधिसूचना रद्द करे सरकार appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.