Friday, October 30, 2020 04:58 AM

पीएम ने जाना सात राज्यों का हाल, मुख्यमंत्रियों संग बैठक कर कोरोना से निपटने पर चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक कर हालात की समीक्षा की। बुधवार शाम को हुई इस वर्चुअल मीटिंग में इन राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी हिस्सा लिया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कोरोना महामारी से निपटने की रणनीति और इसके प्रबंधन को लेकर चर्चा की।

प्रधानमंत्री के साथ हुई वर्चुअल मीटिंग में, जिन सात राज्यों के मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री शामिल हुए, उनमें महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, दिल्ली और पंजाब शामिल हैं। देश में कोरोना संक्रमण के कुल ऐक्टिव केसों में से 63 प्रतिशत से ज्यादा इन्हीं सात राज्यों से हैं। इसके अलावा देश में कोरोना के कुल मामलों में इन राज्यों की हिस्सेदारी 65.5 प्रतिशत है।

इसी तरह देश में कोरोना से हुई कुल मौतों में 77 फीसदी इन्हीं सात राज्यों से हैं। इनमें से पंजाब और दिल्ली में हाल ही में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर देखने को मिल रही है। अधिकारियों ने बताया कि महाराष्ट्र, पंजाब और दिल्ली में अब मृत्यु दर भी तेजी से बढ़ रही है। इन तीनों राज्यों में केस फैटलिटी रेट (सीएफआर) 2 प्रतिशत से ज्यादा है।

The post पीएम ने जाना सात राज्यों का हाल, मुख्यमंत्रियों संग बैठक कर कोरोना से निपटने पर चर्चा appeared first on Divya Himachal.