भर्ती में युवाओं की मदद करेगी पुलिस, आठ जिलों में बनाए डेस्क आवेदन से संबंधित दिक्कतें होंगी दूर

आठ जिलों में बनाए डेस्क आवेदन से संबंधित दिक्कतें होंगी दूर

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — शिमला हिमाचल पुलिस में भर्ती होने केे इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका है। अभ्यर्थियों के हाथों से यह मौका न छूटे, इसके लिए हिमाचल पुलिस भी अभ्यर्थियों की सहायता करेगी। हिमाचल पुलिस ने पुलिस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की सहायता के लिए प्रदेश में हेल्पडेस्क शुरू किए है। अभ्यर्थियों की सहायता करने के लिए प्रदेश के आठ जिला में हेल्प डेस्क शुरू किए गए है।

पहली अक्तूबर से प्रदेश में पुलिस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और 31 अक्तूबर तक चलेगी। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए प्रदेश में आठ सहायता कक्ष हिमाचल पुलिस ने स्थापित किए है। यह सहायता कक्ष पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय, डरोह, जिला कांगड़ा, प्रथम सशस्त्र वाहिनी, जुन्गा, जिला शिमला, प्रथम भारत आरक्षित वाहिनी, बनगढ़, जिला ऊना, द्वितीय भारत आरक्षित वाहिनी, सकोह, जिला कांगड़ा, तृतीय भारत आरक्षित वाहिनी, पंडोह, जिला मंडी, चतुर्थ भारत आरिक्षत वाहिनी, जंगलबैरी, जिला हमीरपुर, पांचवीं भारत आरक्षित वाहिनी (महिला) बस्सी, जिला बिलासपुर और छठी भारत आरक्षित वाहिनी, धौलाकुंआ, जिला सिरमौर में खोले गए है।

डीजीपी हिमाचल पुलिस संजय कुंडू का कहना है कि स्थापित सहायता कक्षों के माध्यम से अभ्यर्थियों को इस भर्ती प्रक्रिया के संबंध में विस्तृत जानकारी दी जाएगी। अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि विज्ञापन या अधिसूचना में दिए गए सभी निर्देशोंं को अच्छी तरह से पढ़ें और सभी जरूरी कागजातों के साथ ही आवेदन-पत्र भरें, ताकि आवष्यक सूचना आवेदन-पत्र में भरी जा सके। कोई भी अभ्यर्थी उक्त स्थापित सहायता कक्षों पर पहुुंच कर आवश्यक जानकारी हासिल कर सकता है।

Related Stories: