पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ बोले, भारतीय क्रिकेट पर अक्तूबर में कोरोना की सबसे ज्यादा मार

जूनियर व महिला क्रिकेटर्ज के घरेलू सत्र के दौरान होगा अत्याधिक असर

नई दिल्ली – भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा है कि कोरोना वायरस का प्रभाव भारतीय क्रिकेट पर अक्तूबर में सबसे ज्यादा पड़ेगा, जब देश में जूनियर और महिला क्रिकेटर्ज का घरेलू सत्र शुरू होगा। कोरोना वायरस के कारण मार्च से भारतीय टीम क्रिकेट मैदान से बाहर है और तभी से क्रिकेट गतिविधियां ठप्प चल रही हैं। सभी राज्य क्रिकेट संघों ने अपने टूर्नामेंटों को स्थगित या रद्द कर दिया गया है, जिसके कारण घरेलू क्रिकेटर्ज का भविष्य अधर में लटका है। द्रविड़ का मानना है कि इस महामारी का प्रभाव भारतीय क्रिकेट पर अक्तूबर में ज्यादा पड़ेगा।

उन्होंने कहा, हम अब तक काफी भाग्यशाली रहे हैं, लेकिन अक्तूबर में चीजें चुनौतीपूर्ण हो सकती हैं। द्रविड़ ने एक वेबिनार के दौरान कहा, कुछ अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट को स्थगित या रद्द किया गया है और लोग इसे कराने के लिए विंडो की तलाश कर रहे हैं, लेकिन जब अक्तूबर आएगा तो मेरे ख्याल से इसका प्रभाव ज्यादा पड़ेगा। हमारा घरेलू सत्र जिसमें जूनियर, अंडर-16, 19 और महिला क्रिकेटर्ज का टूर्नामेंट अक्तूबर में शुरू होता है। उन्होंने कहा, अगर हम तब तक स्थिति सामान्य करने में सफल नहीं हुए तो हालात को सामान्य होने में समय लगेगा। हम अपने घरेलू क्रिकेट और जमीनी स्तर के क्रिकेट पर वास्तविक प्रभाव देखेंगे। यह साल उन खिलाडि़यों के लिए महत्त्वपूर्ण है, जो अंडर-19 के आखिरी वर्ष में हैं।

कोरोना के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट चार महीने के लंबे अंतराल के बाद इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच हाल ही में संपन्न हुई तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से शुरू हुआ था। भारतीय क्रिकेट में आईपीएल के 13वें सत्र में क्रिकेट की शुरुआत करेगी, जिसे 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में होना है। हालांकि इसके लिए बोर्ड को सरकार की मंजूरी का इंतजार है।

The post  पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ बोले, भारतीय क्रिकेट पर अक्तूबर में कोरोना की सबसे ज्यादा मार appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.

Related Stories: