Tuesday, January 26, 2021 02:06 PM

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा बोले, टीम इंडिया को खराब गेंदबाजी का भुगतना पड़ रहा खामियाजा

नई दिल्ली — भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में लगातार दो मैचों में मिली हार के बाद कहा कि टीम को अपनी खराब गेंदबाजी के कारण नुकसान उठाना पड़ रहा है। आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल में कहा कि अगर हम भारत की गेंदबाजी देखे तो यह स्पष्ट है कि हम नई गेंद से विकेट लेने में नाकामयाब हैं। विकेट लिए कितना समय बीत गया है? लगातार पिछले तीन एकदिवसीय मैचों में भारत के सलामी बल्लेबाजों ने 100 रनों की साझेदारी की है।

यदि आप नयी गेंद के साथ विकेट नहीं लेते हैं, और शुरुआती 20 ओवरों में एक विकेट भी नहीं गिरता है तो फिर आप किसे गेंदबाजी कर रहे उससे कोई फर्क नहीं पड़ता। दूसरे एकदिवसीय मैच में विराट कोहली ने पांड्या से शुरुआती ओवरों में गेंदबाजी कराई थी। पांड्या ने इस दौरान चार ओवर डाले, लेकिन आकाश का मानना है कि कोई गेंदबाजी ऑलराउंडर तेज गेंदबाजों की पूर्ति नहीं कर सकता और टीम को अपने तेज गेंदबाजों के नहीं चलने के कारण सीरीज में नुकसान उठाना पड़ रहा है।

आकाश ने कहा कि हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी की लेकिन तबतक काफी देर हो चुकी थी। उन्होंने स्टीव स्मिथ का विकेट भी लिया, लेकिन जब तक आपके शीर्ष गेंदबाज विकेट नहीं ले रहे तब तक पार्ट टाइम गेंदबाज क्या ही कर सकेंगे। वहीं, भारत क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज सुब्रमण्यम बद्रीनाथ ने कहा कि टीम इंडिया के पास पूर्व में अतिरिक्त गेंदबाज होते थे, जिसमें टीम के बल्लेबाज भी कभी-कभी गेंदबाजी में हाथ आजमा लेते थे, लेकिन विराट की टीम के पास अभी ऐसा कोई नहीं है।

बद्रीनाथ ने स्टॉर स्पोर्टस तमिल से कहा कि शीर्ष के पांच या छह बल्लेबाजों में से कोई भी अब गेंदबाजी नहीं कर रहा। अगर आप पहले की भारतीय टीम को याद करें तो वहां सहवाग और सचिन गेंदबाजी करते थे। यहां तक की गांगुली भी गेंदबाजी में हाथ आजमा लेते थे।

The post पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा बोले, टीम इंडिया को खराब गेंदबाजी का भुगतना पड़ रहा खामियाजा appeared first on Divya Himachal.