Tuesday, December 07, 2021 06:16 AM

प्रैक्टिकल परीक्षाएं छह दिसंबर से, शिक्षा बोर्ड ने घोषित की पहली टर्म के विषयों की डेटशीट

सिटी रिपोर्टर — धर्मशाला हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने दसवीं और जमा दो की पहली टर्म की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तिथियां घोषित कर दी हैं। दसवीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं छह दिसंबर से 10 दिसंबर तक आयोजित की जाएंगी, जबकि जमा दो की पहली टर्म की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 13 दिसंबर से 20 दिसंबर तक ली जाएंगी।

बोर्ड के अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि प्रैक्टिकल परीक्षाओं का संचालन आंतरिक रूप से स्थल पर प्रशन पत्रों को सेट करके किया जाएगा। बोर्ड की ओर से किसी भी प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए प्रशन पत्र नहीं भेजे जाएंगे। इस दौरान स्टाफ के साथ-साथ परीक्षार्थियों को फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा। इसके साथ-साथ कोविड के सभी प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

एनआईओएस ने बढ़ाई आवेदन के लिए तिथि धर्मशाला। राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षण संस्थान ने विभिन्न व्यवसायिक पाठयक्रमों में ऑनलाइन माध्यम से प्रवेश लेने की तिथि 31 अक्तूबर तक बढ़ा दी है। इन सभी व्यवसायिक परीक्षाओं के लिए शिक्षार्थी अप्रैल मई 2022 के लिए पात्र होंगे। ऑनलाइन माध्यम से प्रवेश लेने के लिए लिंक एनआईओएस की वेबसाइट पर उपलब्ध है। क्षेत्रीय निदेशक रचना भाटिया ने कहा कि विभिन्न पाठयक्रमों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अक्तूबर तक बढ़ा दी गई है।