Tuesday, October 27, 2020 05:41 PM

प्रदेश में तीन हादसों में दो लोगों की गई जान, चंबा में ढांक से गिरी महिला, नादौन में बाइक सवार घायल 

आनी — आनी खंड की रोपा पंचायत के मंडार गांव में 27 वर्षीय एक व्यक्ति की गिरने से मौत हो गयी है। ग्राम पंचायत रोपा के प्रधान संजय कुमार ने बताया कि मंडार गांव का रविंद्र सिंह पुत्र ताबे राम (27) शनिवार को घर के समीप घास काट रहा था द्घक अचानक उसका पैर फिसला और वह ढांक पर से गिर गया, जिसे परिजनों द्वारा पीएचसी शवाड में प्राथमिक उपचार के बाद आईजीएमसी शिमला ले गए थे। जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। वहीं, एसडीएम आनी चेत सिंह ने घटना पर गहरा शोक प्रकट करते हुए परिजनों को सांत्वना दी है।

चंबा — मैहला विकास खंड की बाट पंचायत में ढांक से गिरने के कारण महिला की मौत हो गई। मृतका की पहचान किशो देवी पत्नी राजकुमार वासी गांव डिग्गर के तौर पर की गई है। पुलिस ने मृतका के शव का मेडिकल कालेज चंबा में पोस्टमार्टम करवाने के उपरांत परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस ने घटना की इत्ल्ला रपट रोजनामचे में डालकर विस्तृत कारणों की जांच आरंभ कर दी है।

डिग्गर गांव की किशो देवी सोमवार सवेरे घर के समीप फाट में घास काटने के कार्य में जुटी हुई थी। इसी दौरान अचानक पांव फिसलने के कारण किशो देवी अनियंत्रित होकर ढांक से नीचे जा गिरी। किशो देवी को गिरता देख मौके पर पहुंचे परिजनों ने तुरंत ग्रामीणों के सहयोग से तुरंत उसे घायलावस्था में ढांक से उठाकर वाहन के जरिए उपचार के लिए मेडिकल कालेज चंबा पहुंचाया। जहां घावों की ताव को न सहते हुए किशो देवी ने दम तोड दिया।

इसी बीच घटना की सूचना पाते ही सदर पुलिस थाना से टीम ने मेडिकल कालेज पहुंचकर मृतका के शव को कब्जे में लेने के साथ परिजनों के ब्यान दर्ज किए। फिलहाल परिजनों ने किशो देवी की मौत को लेकर किसी तरह का संदेह जाहिर नहीं किया है। पुलिस ने परिजनों के ब्यान व आरंभिक जांच के आधार पर इस संदर्भ में सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई अमल में लाई है।

उधर, एसपी चंबा अरूल कुमार ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि घटना को लेकर नियमानुसार कानूनी कार्रवाई अमल में लाने के साथ ही मृतका के शव का पोस्टमार्टम करवाकर वारिसों के हवाले कर दिया है।

नादौन – थाना क्षेत्र नादौन के अंतर्गत अंब एनएच पर भरमोटी गांव में सड़क दुर्घटना में एक बाइक चालक बुरी तरह घायल हो गया। घायल युवक को नादौन अस्पताल में उपचार के बाद गंभीर अवस्था में टांडा मेडिकल कॉलेज रैफर कर दिया गया।

प्राप्त जानकारी अनुसार अनुराग पुत्र चमन लाल निवासी गांव ग्वाल-पत्थर अपनी बाइक पर नादौन से मानपुल की ओर जा रहा था कि भरमोटी गांव के पास तेज गति के कारण वह अपनी बाइक पर नियंत्रण खो बैठा और आगे चल रहे ट्रक नंबर एचपी 74ए-4105 को पीछे से टक्कर मार दी। बुरी तरह घायल बाइक सवार को स्थानीय लोगों की सहायता से ट्रक चालक ने नादौन अस्पताल पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में बाइक सवार को टांडा मेडिकल कॉलेज रैफर कर दिया गया। इस संबंध में थाना प्रभारी नादौन नीरज राणा ने बताया कि बाइक सवार के विरुद्ध मामला दर्ज कर आगे छानबीन की जा रही है।

The post प्रदेश में तीन हादसों में दो लोगों की गई जान, चंबा में ढांक से गिरी महिला, नादौन में बाइक सवार घायल  appeared first on Divya Himachal.