Thursday, September 24, 2020 01:31 PM

प्रवक्ता संघ ने शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर को सौंपा मांगों का ज्ञापन

 मनाली – प्रदेश स्कूल प्रवक्ता संघ का जिला कुल्लू का एक प्रतिनिधिमंडल जिला अध्यक्ष पवन ठाकुर की अध्यक्षता में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर से मिला। इस दौरान प्रवक्ता संघ के सदस्यों ने शिक्षा मंत्री को जहां बधाई दी, वहीं उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इस दौरान जिला के विभिन्न विद्यालयों से 70 से अधिक प्रवक्ता मौजूद रहे। प्रतिनिधिमंडल में जिला महासचिव दिले राम शांडिल, मुख्य संरक्षक पद्म सिंह, पूर्व प्रधान धीरज सागर, भीम कटोच, पूर्व राज्य अध्यक्ष नरोत्तम ठाकुर, मुख्य सलाहकार मोहनलाल, पूर्व महासचिव नरेंद्र पाल, वरिष्ठ उपप्रधान टेडी सिंह, उपप्रधान सोमेश डोगरा, दिनेश ठाकुर, भाग चंद, धर्म चंद, प्रदीप कुमार, पूर्ण चंद, आलम चंद, लोकराज, बलदेव सहित अन्य शामिल रहे।

जिला कार्यकारिणी द्वारा शिक्षा मंत्री से इस दौरान यह आग्रह किया गया कि प्रदेश में शिक्षा की गुणवत्ता को सुधार लाने के लिए उचित कदम उठाए जाएं साथ ही प्रवक्ताओं ने अपनी लंबित मांगों को भी जल्द से जल्द पूरा करने का आग्रह शिक्षा मंत्री से किया। इस दौरान शिक्षा मंत्री को संघ के सदस्यों द्वारा एक ज्ञापन भी सौंपा गया, जिसमें प्रधानाचार्य पद पर पदोन्नति के लिए प्रवक्ताओं के कोटे को बढ़ाना, पुरानी पेंशन योजना को बहाल करना, कालेज की योग्यता को पूरा करने वाले स्कूल प्रवक्ताओं को पदोन्नत करना, 20 साल की सेवा काल को पूरा करने वाले प्रवक्ताओं को विभागीय परीक्षा में छूट प्रदान करना शामिल है।

प्रवक्ता संघ के जिला कुल्लू के अध्यक्ष पवन ठाकुर ने बताया कि शिक्षा मंत्री ने जहां संघ के सदस्यों की बात ध्यान से सुना, वहीं प्रदेश में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए शिक्षकों के साथ चर्चा भी की। उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने प्रवक्ताओं को यह आश्वासन दिया है कि उनकी सभी मांगों पर सरकार विचार करेगी और जल्द से जल्द उनकी समस्याओं का समाधान करेगी।

The post प्रवक्ता संघ ने शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर को सौंपा मांगों का ज्ञापन appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.