Friday, September 25, 2020 01:54 AM

प्रवासियों को पहुंचा रहे पैक्ड लंच

एकादश रुद्र महादेव मंदिर प्रबंधन होम क्वारंटाइन लोगों को पहुंचा रहा भोले का प्रसाद

मंडी – ऐतिहासिक एकादश रुद्र महादेव मंदिर मंडी की तरफ से बाहरी राज्यों से 60 से अधिक प्रवासियों को पैक लंच मुहैया करवाया जा रहा है। भोले नाथ का प्रसाद ग्रहण करके समस्त प्रवासी निहाल हो रहे हैं।  मंदिर प्रबंधन उन प्रवासियों को हर रोज पैक लंच  दे रहा है, जो हाल ही में बाहरी राज्यों से आकर मंडी शहर के रामनगर सहित अन्य क्षेत्रों में होम क्वारंटाइन हैं। उक्त लोगों ने पैक लंच मिलने पर राहत की सांस ली है।

मंदिर प्रबंधन को पैक लंच देने के निर्देश जिला प्रशासन द्वारा दिए गए हैं। रेडक्रास के वालंटियर मंदिर के बाहर पेटियों में खाना प्राप्त कर प्रवासी मजदूरों तक पहुंचा रहे हैं और यह क्रम आगे भी जारी रहेगा। मंदिर की तरफ से पैक लंच में दाल, चावल, सब्जी  सहित अन्य खाद्य सामग्री दी जा रही है। इसके अलावा हर रोज मंदिर परिसर में भक्तों को भी पैक लंच प्रसाद के रूप  में दिया जा रहा है।  एकादश रुद्र मंदिर के पुजारी स्वामी सत सुंदरम ने कहा कि सावन माह में एकादश रुद्र मंदिर में प्रतिदिन बंद पैकेट भोजन का भंडारा लगाया जा  रहा है।  बता दें कि हर वर्ष सावन माह के दौरान एकादश रुद्र महादेव मंदिर में पूरे महीने अटूट भंडारे का आयोजन होता था।

 हर रोज सैकड़ों लोग भगवान भोले नाथ का प्रसाद ग्रहण करने पहुंचते थे, लेकिन कोरोना काल के चलते इस बार मंदिर प्रबंधन द्वारा भक्तों को पैक लंच के माध्यम से प्रसाद दिया जा रहा है। वहीं प्रसाद बाहरी राज्यों से क्वारंटाइन हुए प्रवासियों को भी दिया जा रहा है। वहीं मंदिर की तरफ से लोगों को गत सप्ताह कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क भी वितरित किए गए हैं। इसके अलावा सावन माह  इस वर्ष भी भोलेनाथ की पूजा अर्चना नियमित रूप से की जा रही है। मंदिर में ओम नमो शिवाय का जाप भी निरंतर जारी है।

पुजारी स्वामी सत सुंदरम ने बताया कि प्रसाद और भोजन के बंद पैकेट मंदिर के बाहर ही हर नियम का पालन करते हुए जरूरतमंदों तक पहुंचाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि मंदिर के बाहर एक टेबल लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए हर आने वाले को सेनेटाइज किया जा रहा है और जिसके पास मास्क नहीं होता है, उसे मास्क भी दिया जाता है। फिर उन्हें प्रसाद वितरित किया जाता है।

The post प्रवासियों को पहुंचा रहे पैक्ड लंच appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.