यूट्यूब पर धमाल मचाने वाले प्रिंस कपिल बोले, ‘हिमाचल की आवाज’ उभरते कलाकारों के लिए बेहतरीन मंच

2015 में ‘हिमाचल की आवाज’ इवेंट में रहे हैं फर्स्ट रनरअप

संगीत की दुनिया में छा जाना चाहते हैं प्रिंस कपिल

झंडूता — प्रदेश के अग्रणी मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रसिद्ध इवेंट ‘हिमाचल की आवाज’ के वर्ष 2015 के फर्स्ट रनरअप प्रिंस कपिल संगीत की दुनिया में छा जाने को बेताब हैं। जिला बिलासपुर के अंतर्गत झंडूता क्षेत्र के रहने वाले प्रिंस कपिल फर्स्ट रनरअप रहने के साथ ही बिलासपुर की आवाज का खिताब भी अपने नाम कर चुके हैं। ‘दिव्य हिमाचल’ के इवेंट में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने के बाद प्रिंस कपिल के प्रयास लगातार जारी रहे। सारेगामापा प्रतियोगिता में मुंबई तक का सफर तय कियाश् जिसमें वह टॉप ट्वेंटी में शामिल रहे। प्रिंस कपिल की कई एलबम रिलीज हो चुकी हैं, जो कि यूट्यूब पर धमाल मचा रही हैं।

युवा संगीतकार प्रिंस कपिल की मानें तो उन्होंने लॉकडाउन के दौरान पूरा समय घर पर ही बिताया है। वहीं, फेसबुक पर लाइव होकर लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं और कोरोना योद्धाओं पर ‘कितना बदल गया इनसान’ एक गाना लिखा है, जिसे खुद कंपोज किया है। इसके बाद इसके अतिरिक्त एक शिव भजन ‘महादेवा’ तैयार किया व अपने घर के आसपास ही उसकी वीडियो बनाकर उसे लांच किया है। यह वीडियो यूट्यूब पर दर्शकों की खासी पसंद बन गया है। इसके कारण  मास्टर प्रिंस कपिल के काम को पसंद कर रहे हैं।

बता दें कि मास्टर प्रिंस कपिल के पिता सुभाष कपिल का प्राइवेट बिजनेस करते हैं। उनकी माता प्रोमिला कपिल आशा वर्कर के पद पर कार्यरत हैं और कोरोना महामारी के दौरान करोना योद्धा के रूप में कार्य कर रही हैं। प्रिंस कपिल ने युवा संगीतकारों के लिए संदेश देते हुए कहा कि संगीत के साथ जुड़े रहे। संगीत के साथ प्यार करें और साथ ही लोगों से भी अपना प्यार बढ़ाएं, क्योंकि लोगों के आशीर्वाद से ही हर संगीतकार सफल होता है। अगर लोग नहीं होंगे तो हमारा संगीत भी बेकार है।

प्रिंस कपिल का कहना है कि प्रदेश के अग्रणी मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ का इवेंट ‘हिमाचल की आवाज’ प्रतियोगिता प्रदेश के उभरते हुए कलाकारों के लिए एक बहुत बड़ा प्लेटफार्म है, जिसमें कई कलाकारों ने भाग लेकर दुनिया में एक अलग पहचान बनाई है। प्रिंस कपिल ने बताया कि वह संगीत में अपना करियर बनाना चाहते हैं, जिसके लिए हर रोज रियाज करते हैं व अभ्यास करते हैं। उन्होंने बताया कि मेरा लक्ष्य संगीत की दुनिया में एक बड़ा नाम कमाने का है, जिसके लिए वह रात-दिन मेहनत कर रहे हैं।

The post यूट्यूब पर धमाल मचाने वाले प्रिंस कपिल बोले, ‘हिमाचल की आवाज’ उभरते कलाकारों के लिए बेहतरीन मंच appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.

Related Stories: