Thursday, October 01, 2020 06:30 AM

प्रिंसीपल ने जांचा मेडिकल कालेज का ओपीडी परिसर

चंबा-पं जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज के प्रिंसीपल डा. पीके पुरी ने अस्पताल के ओपीडी परिसर का निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने ओपीडी परिसर में मरीजों की भीड़ पर चिंता जताते हुए चिकित्साधिकरियों को सोशल डिस्टेंसिंग बरकरार रखने के निर्देश जारी किए। उन्होंने साथ ही टीबी ओपीडी को टीबी अस्पताल में शिफ्ट करने की बात कही। इसके लिए स्टाफ  को तैयारियां शुरू करने को भी कहा।

उन्होंने कहा कि टीबी ओपीडी के साथ-साथ मेडिसिन ओपीडी को भी स्थानांतरित किया जाएगा। इससे मेडिकल कालेज में एक अतिरिक्त ओपीडी के लिए जगह बन जाएगी वहीं भीड़ भी कम हो जाएगी। डा. पीके पुरी ने कहा कि कोरोना काल मे सोशल व फिजिकल डिस्टेंसिंग ही संक्रमण से बचाव का एकमात्र उपाय है। इसके चलते सोशल डिस्टेंसिंग की उचित व्यवस्था की जाए।

उन्होंने चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टाफ को उचित दिशा निर्देश भी जारी किए। उन्होंने ओपीडी परिसर में मरीजों को दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं को भी जांचा। उधर, मेडिकल कालेज के प्रिंसीपल डा. पीके पुरी ने बताया कि यह रूटीन का निरीक्षण था। उन्होंने बताया कि चिकित्साधिकरियों को काम के दौरान कोविड- 19 से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि मेडिकल कालेज में स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार को लेकर लगातार काम जारी है। बहरहाल, मेडिकल कालेज प्रिंसीपल ने ओपीडी परिसर का निरीक्षण का व्यवस्थाएं जांचने के साथ आगामी दिशा-निर्देश जारी किए।

The post प्रिंसीपल ने जांचा मेडिकल कालेज का ओपीडी परिसर appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.