Saturday, November 27, 2021 11:25 PM

प्रियंका का चुनावी स्ट्रोक, कांग्रेस की सरकार बनी तो छात्राओं को स्मार्टफोन और इलेक्ट्रिक स्कूटी

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी की सरकार आने पर इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और स्नातक छात्राओं को इलेक्ट्रानिक स्कूटी की सौगात दी जाएगी। श्रीमती गांधी ने गुरुवार को ट्वीट किया कि कल मैं कुछ छात्राओं से मिली। उन्होंने बताया कि उन्हें पढऩे व सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन की जरूरत है।

उन्होने कहा कि मुझे खुशी है कि घोषणा समिति की सहमति से आज कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और स्नातक लड़कियों को इलेक्ट्रानिक स्कूटी दी जाएगी। दरअसल, बुधवार को पुलिस हिरासत में मृत सफाईकर्मी के परिजनों से मिलने आगरा जाते समय श्रीमती गांधी को आगरा एक्सप्रेस-वे के एंट्री प्वाइंट पर लखनऊ पुलिस ने रोका था।

इस दौरान श्रीमती वाड्रा ने वहां मौजूद छात्राओं से बातचीत की और उनके पूछा कि क्या वे उनके साथ सेल्फी लेना पसंद करेंगी। इस पर छात्राओं ने हामी भरते हुये मोबाइल फोन न होने की मजबूरी गिनाई, जिस पर कांग्रेस महासचिव ने कहा कि उनकी सरकार यदि सत्ता में आती है तो उनको मोबाइल फोन दिया जाएगा।

गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की बागडोर संभाल चुकी प्रियंका प्रदेश में काफी सक्रिय हो चुकी है। हाल ही में लखीमपुर हिंसा के पीडि़तों से मिलने के बाद लखनऊ में दलित बस्ती में स्थित बाल्मिकी मंदिर में सफाई और महिलाओं की 40 फीसदी टिकट देने के एलान के बाद कल आगरा में वाल्मिकी समाज के युवक की पुलिस हिरासत में मौत पर ताजनगरी जाना उनकी रणनीति की परिणीत माना जा रहा है।