Tuesday, January 26, 2021 02:08 PM

प्रोटोकॉल तोडऩे पर पाकिस्तान को मिली अंतिम चेतावनी, न्यूजीलैंड का स्वास्थ्य मंत्रालय हुआ सख्त

वेलिंगटन — न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने पाकिस्तानी टीम को जैविक सुरक्षा प्रोटोकॉल तोडऩे पर अंतिम चेतावनी दी है। रिपोर्ट के अनुसार क्राइस्टचर्च में आईसोलेशन में रह रहे पाकिस्तान के कुछ सदस्यों ने पहले दिन प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया था। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने गुरुवार को बताया था कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के छह सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच 10 दिसंबर से तीन टी-20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने पाकिस्तानी टीम को अंतिम चेतावनी दी है और कहा है कि ऐसा दोबारा होने पर टीम को वापस स्वदेश भेज दिया जाएगा। चेतावनी देने के बाद टीम को आईसोलेशन पीरियड पूरा करने की अनुमति दी गई है, लेकिन आइसोलेशन में ट्रेनिंग की इजाजत नहीं दी गई है।

न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ एश्ले ब्लूमफील्ड ने कहा कि हमें नहीं पता कि उन्होंने ऐसा कितनी बार किया है, लेकिन एक बार नियम का उल्लंघन करना भी जोखिम भरा है। इन लोगों को कमरे में रहना था, लेकिन इन लोगों ने बीच में इसे तोड़ा और एक दूसरे के साथ मिले, खाना साझा किया और मास्क भी नहीं पहना था। तीसरे दिन की टेस्टिंग के बाद ट्रेनिंग शुरू करने पर फैसला लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कोरोना से संक्रमित सभी छह सदस्य खिलाड़ी हैं और इसमें कोई अन्य सदस्य शामिल नहीं है। संभव है कि यह खिलाड़ी टीम के अन्य सदस्यों को संक्रमित कर सकते थे लेकिन सभी को सावधान रहने की जरुरत है। रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने संदेश भेज टीम को अपनी जिम्मेदारी का पालन करने के लिए कहा है।

The post प्रोटोकॉल तोडऩे पर पाकिस्तान को मिली अंतिम चेतावनी, न्यूजीलैंड का स्वास्थ्य मंत्रालय हुआ सख्त appeared first on Divya Himachal.