भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ की राय, ‘पूर्व खिलाड़ियों के अनुभव को बेकार मत जाने दीजिए’

बेंगलुरु — भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का कहना है कि पूर्व खिलाडिय़ों को जितना हो सके उतना अधिक राज्य टीम में इस्तेमाल करना चाहिए। बीसीसीआई द्वारा आयोजित सभी राज्य इकाइयों के लिए आयोजित वेबीनार में नेशनल क्रिकेट अकादमी के अध्यक्ष द्रविड़ ने यह बात कही। विभिन्न राज्य यूनिट्स के सचिव और ऑपरेशंस हेड इस वेबीनार का हिस्सा थे। इसमें बीसीसीआई-एनसीए के एजुकेशन अध्यक्ष सुजीत सोमसुंदर (पूर्व भारतीय वनडे सलामी बल्लेबाज) और ट्रेनर आशीष कौशिक भी शामिल थे।

इस वेबीनार में मुख्य रूप से फिटनेस डाटा कलेक्शन और कोविड-19 के दौर में फिटनेस ट्रेनिंग को चालू करने जैसे विषयों पर भी चर्चा हुई। द्रविड़ ने इस बीच प्रशासकों का ध्यान कई परिस्थितियों और मुश्किल वक्त में काम करने के तरीकों की ओर दिलाया। एक राज्य इकाई के सदस्य ने बताया, राहुल ने कभी नहीं कहा कि यह करना अनिवार्य है, लेकिन यह राज्य इकाइयों को सलाह है कि उन्हें पूर्व खिलाडिय़ों को उनकी विशेषज्ञता के क्षेत्र में आजमाना चाहिए। अगर हम उन्हें क्रिकेटिंग सेटअप में शामिल कर सकें तो उनका अनुभव और विशेषज्ञता बेकार नहीं जाएगी।

The post भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ की राय, ‘पूर्व खिलाड़ियों के अनुभव को बेकार मत जाने दीजिए’ appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.

Related Stories: