Saturday, January 23, 2021 04:09 PM

राजस्थान से किसानों ने ट्रेक्टर में बैठकर दिल्ली के लिए किया कूच, तमिलनाडु में काला झंडा प्रदर्शन

अलवर — दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के चलते किसानों के समर्थन में आज यहां हनुमान सर्किल से युवा कांग्रेस एवं एनएसयूआई की ओर से दिल्ली के लिए किसानों ने ट्रेक्टर में बैठकर कूच किया। ट्रेक्टरों को युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष दीन बंधु शर्मा एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष दीनबंधु शर्मा ने बताया कि केंद्र सरकार ने तीन काले कानून लाकर किसानों के गला घुटने का काम किया है, इसलिए यूथ कांग्रेस जिला कांग्रेस एनएसयूआई महिला कांग्रेस ने आज किसानों के समर्थन में दिल्ली कूच किया।

उन्होंने बताया कि सभी कांग्रेस के संगठन और अंग्रेज संगठन के पदाधिकारी ट्रैक्टरों के द्वारा दिल्ली पहुंचेंगे और उन्होंने कहा कि केंद्र को सद्बुद्धि दे और इन तीनों काले कानूनों को वापस लिया जाए। उन्होंने बताया कि रामगढ़ नोगांवा फिरोजपुर झिरका होते हुए हुए दिल्ली पहुंचेंगे और किसानों के कंधे से कंधा मिलाकर आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाएंगे।

किसानों के समर्थन में द्रमुक का काला झंडा प्रदर्शन
चेन्नई — तीनों कृषि सुधार कानूनों के विरोध में नई दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में किसान आंदोलन के समर्थन में शनिवार को तमिलनाडु के प्रमुख विपक्षी दल द्रमुक ने राज्य के सभी जिला मुख्यालयों पर ‘काला झंडा’ प्रदर्शन किया। द्रमुक के जिला सचिवों के साथ हुई बैठक में बड़ी संख्या में पार्टी समर्थक शामिल थे।

द्रमुक के प्रदर्शन के दौरान केंद्र सरकार की ओर से किसानों के हितों की अनदेखी करने और ‘अन्नाद्रमुक राज्य में इस कानून का समर्थन कर रही है जैसे नारे लगाए गए। द्रमुक के अध्यक्ष एम के स्टालिन ने सेलम में आयोजित विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए सवाल किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आखिर क्यों नहीं तीनों कृषि सुधार कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर पिछले 10 दिनों से नई दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन की मांगों पर विचार करते। श्री स्टालिन ने कहा कि श्री मोदी ने सत्ता में दोबारा आने पर किसानों की आय दोगुना करने का वादा किया था, लेकिन सच्चाई यह है कि हर साल 10,000 किसानों की मौत हो रही है।

The post राजस्थान से किसानों ने ट्रेक्टर में बैठकर दिल्ली के लिए किया कूच, तमिलनाडु में काला झंडा प्रदर्शन appeared first on Divya Himachal.