Friday, September 25, 2020 08:32 AM

रेडियो गुंजन फिर बनेगा आपकी आवाज

‘विज्ञान जीवन में कितना परिवर्तन लाया’ पर हो रहा स्पेशल सर्वे  

नगर संवाददाता-धर्मशाला

डिजिटल इंडिया की तरफ बढ़ रहे भारत देश की नई विज्ञान नीति बनाने के लिए रेडियो गुंजन एक बार फिर आपकी आवाज बनेगा। आम लोगों सहित विभिन्न वर्गों में विज्ञान जीवन में कितना परिवर्तन लाया है, इस पर स्पेशल सर्वे साइंस टेक्नोलॉजी एंड  इनोवेशन पॉलिसी इनवोल्वड-2020 प्रोजेक्ट की ओर से करवाया जा रहा है।

कप्युनिटी रेडियो गुंजन धर्मशाला अपने प्रसारण, ऑनलाइन और लोगों से मिलकर सर्वे कर रहा है, जिसमें प्रोजेक्ट के तहत तैयार किया गए प्रश्नकाल से आम लोगों से सवाल भी पूछे जा रहे हैं। अगस्त माह से गुंजन संस्था के कम्युनिटी रेडियो गुंजन की तरफ से अब कार्यक्रम को धरातल स्तर पर शुरू कर दिया गया है।

इसमें अधिक से अधिक लोग भाग लेकर अपनी महत्त्वपूर्ण भूमिका देश की नई विज्ञान नीति बनाने में कारगर साबित हो सकते हैं। इस परियोजना के सर्वे के तहत लोगों से यह जाना जा रहा है कि विज्ञान उनके जीवन में कितना बदलाव लेकर आया है, और आने वाले समय में नई विज्ञान नीति में वह किन-किन क्षेत्रों में ध्यान देने की अपेक्षा रखते हैं।

धर्मशाला गुंजन संस्था के निदेशक संदीप परमार ने बताया कि साइंस एंड टेक्नोलॉजी की ओर से दो माह तक हिमाचल प्रदेश में सर्वे करवाया जाएगा। गुंजन रेडियो सर्वे पर कार्य कर रहा है और विज्ञान निति को लेकर रेडियो, ऑनलाइन गुगल फार्म व लोगों से मिलकर भी सर्वे करवाया जा रहा है।

The post रेडियो गुंजन फिर बनेगा आपकी आवाज appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.