Friday, October 23, 2020 05:05 AM

राजस्थान रॉयल्स के सामने कप्तान दिनेश कार्तिक के नेतृत्व वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की कड़ी परीक्षा आज

कप्तान दिनेश कार्तिक के नेतृत्व वाली कोलकाता नाइट राइडर्स अपनी पिछली जीत से उत्साहित होकर बुधवार को आईपीएल 13 के मुकाबले में अजेय रथ पर सवार राजस्थान रॉयल्स के सामने मजबूत चुनौती पेश करने उतरेगी। कोलकाता को टूर्नामेंट के पहले मैच में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के हाथों पराजित होना पड़ा था, जबकि उसने पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को एकतरफा अंदाज में सात विकेट से हराया था। राजस्थान ने पहले चेन्नई सुपर किंग्स को और पिछले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को मात दी थी। कोलकाता की टीम दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ दो अंक पाकर छठे स्थान पर है, जबकि राजस्थान की टीम दोनों मुकाबले जीत चार अंकों के साथ अंक तालिका में दिल्ली कैपिटल्स के बाद दूसरे नंबर पर है।

केकेआर के सामने राजस्थान जैसी मजबूत टीम की चुनौती होगी, जिसने अब तक टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। राजस्थान ने पंजाब के खिलाफ 223 रन के बड़े लक्ष्य को सफलापूर्वक हासिल किया था। कप्तान स्टीवन स्मिथ की टीम का इस जीत से मनोबल काफी ऊंचा है, जिससे कोलकाता को पार पाना होगा। राजस्थान के लिए पिछले मुकाबले में जोस बटलर को छोड़कर शीर्ष क्रम के अन्य बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था और हारी हुई बाजी अपने नाम की थी। केकेआर के सामने संजू सैमसन की चुनौती होगी, जिन्होंने अबतक विस्फोटक बल्लेबाजी की है। सैमसन ने चेन्नई के खिलाफ 74 और पंजाब के खिलाफ 85 रन ठोके थे और वह दोनों ही मुकाबलों में मैन ऑफ दि मैच रहे थे।

The post राजस्थान रॉयल्स के सामने कप्तान दिनेश कार्तिक के नेतृत्व वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की कड़ी परीक्षा आज appeared first on Divya Himachal.