Friday, September 25, 2020 09:38 PM

राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों का जायजा

कुल्लू।  शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर गुरुवार को ढालपुर मैदान पहुंचे और 15 अगस्त को आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों का जायजा लिया। गौरतलब है कि राज्य स्तरीय इस समारोह के मौके पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ध्वजारोहण करेंगे। उपायुक्त डा. ऋचा वर्मा, पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी इस दौरान उनके साथ मौजूद रहे।

गोविंद ठाकुर ने पुलिस, होम गार्ड तथा आईटीबीपी के जवानों द्वारा स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रस्तुत किए जाने वाले मार्च पास्ट की फुल ड्रैस रिहर्सल का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के चलते परेड के समय सामाजिक दूरी बनाए रखना अनिवार्य है, इसलिए परेड में बहुत अधिक कंटिंजेंटस इस बार शामिल नहीं किए गए हैं। रिहर्सल के दौरान जवानों की सामाजिक दूरी और मॉस्क के उपयोग पर उन्होंने संतोष जाहिर किया।

उन्होंने कहा कि हमें समाज को भी सामाजिक दूरी और फेस कवर का संदेश देना है। राज्य स्तरीय समारोह का गौरव कुल्लू को प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार गोविंद ठाकुर ने कहा कि जिलावासियों के लिए यह गौरव की बात है कि इस बार राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह की मेजबानी करने का अवसर कुल्लू को मिला है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार जताया। उन्होंने उम्मीद जताई कि कोरोना संकट के बीच जिला के लोग सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए तथा फेस कवर का इस्तेमाल करते हुए समारोह को न केवल सफल बनाने में सहयोग करेंगे, बल्कि प्रदेशवासियों के लिए एक अच्छा संदेश भी देंगे।

शिक्षा मंत्री ने स्टेज तथा प्रशासन द्वारा स्थापित किए जा रहे विभिन्न ब्लॉक का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि इस बार कोरोना योद्धाओं के लिए अलग से बडे़ ब्लॉक की सुविधा प्रदान करके उनका समुचित सम्मान किया जाएगा। इसी प्रकार मीडिया के लिए भी अलग से ब्लॉक तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के खतरे के चलते सांस्कृतिक कार्यक्रम इस बार आयोजित नहीं किए जाएंगे।

The post राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों का जायजा appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.