Thursday, November 26, 2020 01:16 AM

शिवबाड़ी में मिलेगी विश्राम की सुविधा

गगरेट-द्रोण महादेव शिव मंदिर शिवबाड़ी के प्रवेश द्वार पर बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए अब विश्राम की सुविधा भी मिलेगी। जालंधर के एक दानवीर ने अपनी पत्नी की याद में यहां गीता भवन का निर्माण करवा इसे शिवबाड़ी डिवेलपमेंट कमेटी को सुपुर्द किया है।

गुरुवार को एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन प्रो. एनके सिंह ने गीता भवन में विधिवत हवन आहूति डालकर गीता भवन का विधिवत उद्घाटन किया। द्रोण महादेव शिव मंदिर शिवबाड़ी के प्रवेश द्वार पर जालंधर निवासी भीम सेन जगोता ने शिवबाड़ी डिवेलपमेंट कमेटी के समक्ष एक भव्य भवन निर्माण की इच्छा जताई थी, जिस पर शिवबाड़ी डिवेलपमेंट कमेटी ने भी यहां भवन निर्माण के लिए हामी भर दी और अब यहां भव्य भवन बनकर तैयार है। माता जी कुसुम जगोता गीता भवन के निर्माण से यहां आने वाले श्रुद्धालुओं को सुविधा प्रदान होगी। शिवबाड़ी डिवेलपमेंट कमेटी के प्रधान अश्विनी ठाकुर ने बताया कि गीता भवन में एक बड़ा हाल व एक कमरा उपलब्ध है।

एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन प्रो. एनके सिंह ने कहा कि शिवबाड़ी मंदिर का इतिहास बेहद पुराना है और ये धार्मिक स्थल अपने अंदर कई रहस्य समेटे हुए है। उन्होंने कहा कि गीता भवन श्रद्धालुओं को सुविधा प्रदान करेगा। इस अवसर पर कमेटी के ठाकुर सर्वजीत सिंह, प्रो. प्रवीण बाला, सूबेदार सर्वजीत सिंह, नंबरदार मुरारी लाल, आज्ञा राम, दलजीत सिंह, वेद बाटिया, हरविंदर सिंह, मास्टर सुरेंद्र, एसडीओ शेर सिंह, कै. जमीयत सिंह, बनारसी दास जसवाल, पूर्ण सिंह व सुनीता ठाकुर सहित कई लोग मौजूद थे।

The post शिवबाड़ी में मिलेगी विश्राम की सुविधा appeared first on Divya Himachal.