Tuesday, October 27, 2020 05:53 PM

रिज और मॉल रोड पर कृषि विधेयकों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, राठौर की अगवाई में लगे नारे

शिमला — केंद्र सरकार द्वारा कृषि विधेयकों को पारित किए जाने पर गुस्साए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शिमला में विरोध प्रदर्शन किया। प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने मॉल रोड व रिज पर प्रदर्शन किया। इन्होंने मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और कृषि विधेयकों को किसानों के खिलाफ बताया। इस दौरान जमकर नारे लगाए गए। हालांकि रिज पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धारा 144 का उल्लंघन किया।

कृषि बिल पर मानव अधिकार आयोग किसानों के साथ, न्यूनतम समर्थन मूल्य पर उठाई जोरदार आवाज
पांवटा साहिब — इंटरनेशनल काउंसिल ऑफ ह्यूमन राइट्स जिनेवा के वरिष्ठ सदस्य, सुप्रीम कोर्ट में पूर्व जज और मानव अधिकार आयोग के राष्ट्रीय संयोजक डा. आनंद वद्र्धन ने कहा है कि वह कृषि बिल के मुद्दे पर किसानों के साथ है। पांवटा साहिब में उन्होंने कहा कि किसान बिल में न्यूनतम समर्थन मूल्य का मुद्दा उन्होंने केंद्र सरकार के समक्ष जोरों से उठाया है। इसके परिणाम स्वरूप केंद्र सरकार ने उनकी मांग को मान लिया और बिल में न्यूनतम समर्थन मूल्य तय कर दिया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में आयोग पहले जनजागरण अभियान चलाएगा और उसके बाद प्रदेश, जिला और उपमंडल स्तर पर कमेटियों का गठन कर मानव अधिकार की रक्षा के लिए काम करेगा। इस मौके पर रणजीत सैनी, एडवोकेट गुलशन अंसारी, एडवोकेट राजेंद्र शर्मा और हिमाचल किसान सभा के जिला सचिव गुरविंद्र सिंह आदि भी मौजूद रहे।

 

The post रिज और मॉल रोड पर कृषि विधेयकों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, राठौर की अगवाई में लगे नारे appeared first on Divya Himachal.