Thursday, November 26, 2020 12:17 AM

सड़क खराब…ग्रामीणों का छलका सब्र

 दौलतपुर चौक-डंगोह खास-पिरथीपुर मार्ग की खस्ताहालत सांकेतिक धरना

दौलतपुर चौक-दौलतपुर चौक-डंगोह खास-पिरथीपुर सड़क खस्ताहाल होने की वजह से शुक्रवार को स्थानीय लोगों ने शुक्रवार को सांकेतिक धरना देकर अपना आक्रोश व्यक्त किया। साथ ही चेतावनी दी कि अगर दो दिन के भीतर सुचारू रूप से कार्य शुरू न हुआ तो लोग उग्र प्रदर्शन करेंगे। स्थानीय लोगों कैप्टन होशियार सिंह, लवली डोगरा, डोगरा, प्रेम डोगरा, इकवाल सिंह, हरमेश सिंह, रोशन लाल, अनिल जसवाल,सुरेश,नरेश ,जतिंदर राणा, संजय, बिट्टू, रविंद्र, राजीव कौशल, लाडी डोगरा, नरेंद्र संगर, बिट्टू, रविंद्र, कंचन, कमलेश कुमारी, सीमा देवी इत्यादि ने बताया  कि उक्त सड़क खड्ड का रूप धारण कर चुकी है। ऊपर से ठेकेदार द्वारा सड़क को उखाड़ने के दो  सप्ताह बाद भी इसकी सुध नही ली जा रही। जिससे इस सड़क पर वाहन चलाना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है।

साथ ही बार बार दुर्घटनाओं में लोग घायल हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि पिछले दो वर्षों से सड़क की हालत बद से बदतर हो चुकी है। यद्यपि लोनिवि के अंतर्गत डेढ़ वर्ष एक ठेकेदार द्वारा इस सड़क के किनारे नालियां बनाने का कार्य शुरू किया गया था, परन्तु आज दिन तक ऊक्त कार्य पूरा न हुआ। जिससे लोगो मे रोष व्याप्त है। उन्होंने बताया कि सड़क पर जगह जगह गड्ढे पडे़ हुए है। जिससे वाहनों को नुकसान हो रहा है। साथ ही उन्हें मानसिक परेशानी झेलनी पड़ रही है। उन्होंने बताया सड़क से उठती धूल लोगों को विभिन्न एलर्जिक बीमारियों से ग्रस्त कर रही है। साथ ही सड़क के दुकानदारी करना भी मुश्किल हो गया है। उन्होंने बताया कि सड़क से उड़ती धूल घरों के अंदर तक पहुंच रही है।

उन्होंने बताया कि पहले लोनिवि टायरिंग के सीजन की बात करता था, परन्तु अब सही मौसम होने के बावजूद न तो नालियां बनाने का कार्य शुरू किया जा रहा है और न ही सड़क पर टायरिंग बिछाने का कार्य।  उन्होंने लोक निर्माण विभाग के उच्चाधिकारियों से इस बाबत हस्तक्षेप की मांग की है,साथ ही चेतावनी भी दी है कि अगर इस सड़क पर कार्य शीघ्र शुरू न हुआ तो लोगो को मजबूरन उग्र आंदोलन करना पडे़गा।  उधर लोनिवि के एसडीओ कुशल डढवाल ने बताया कि उक्त सड़क की दुर्दशा का मामला उनके ध्यान में आया है। 24 घंटे के अंद हर हाल में सड़क निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा, जिस बाबत ठेकेदार को सख्त निर्देश दिए गए हैं।

The post सड़क खराब…ग्रामीणों का छलका सब्र appeared first on Divya Himachal.