रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान बोले, हमने कुछ मौके गंवाए जिसका खामियाजा भुगतना पड़ा

दुबई — रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मिली हार के बाद स्वीकार किया है टीम ने कुछ महत्वपूर्ण मौके गंवाए जिसका खामियाजा बेंगलुरु को मैच गंवाकर भुगतना पड़ा। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान लोकेश राहुल के 69 गेंदों में 14 चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 132 रनों की विस्फोटक पारी की बदौलत 20 ओवर में तीन विकेट पर 206 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया।

इसके जवाब में बेंगलुरु की टीम 17 ओवर में 109 रन ही बना सकी और उसे 97 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में विराट ने राहुल के दो कैच छोड़े और राहुल ने इस जीवनदान का पूरा मौका उठाया। विराट ने कहा कि हमने इस मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। मेरे ख्याल से खेल के मध्य में हम अच्छी स्थिति में थे और गेंद से शुरुआत में अच्छा प्रदर्शन किया था।

मैं सामने से इसकी जिम्मेदार लेता हूं, जाहिर है यह हमारा दिन नहीं था। राहुल को आउट करने के कुछ मौके हमने गंवाए जिससे हमने 35-40 रन ज्यादा लुटाए। अगर हम पंजाब को 180 के स्कोर पर रोकते तो हम पहली गेंद से इतने दबाव में नहीं होते।

उन्होंने कहा कि हमें पता है कि हमने कहां गलती की और मैं यह स्वीकार करता हूं कि हमने महत्वपूर्ण मौके गंवाए। कई बार क्रिकेट के मैदान में ऐसा होता जब दिन खराब रहता है और हमें इसे स्वीकार करना होगा। कई बार हम अच्छा खेलते हैं और कई बार दिन हमारा नहीं होता। इसे भुलाकर आगे बढऩा होगा। हमने जो गलतियां की उससे सीख लेनी होगी।

तीसरे नंबर पर जोश फिलिप को भेजने पर विराट ने कहा कि फिलिप वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए शीर्ष क्रम में खेलते हैं और उन्होंने बिग बैश लीग में अच्छा प्रदर्शन किया है। अभी टूर्नामेंट की शुरुआत हुई है इसलिए हमने सोचा कि हमें उनकी क्षमता देखनी चाहिए कि वह कैसा कर रहे हैं। मेरा मानना है कि हमें मध्य ओवरों में मजबूती लानी होगी।

The post रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान बोले, हमने कुछ मौके गंवाए जिसका खामियाजा भुगतना पड़ा appeared first on Divya Himachal.

Related Stories: