Tuesday, December 07, 2021 05:16 AM

साप्ताहिक भविष्यफल : पढ़िए इस सप्ताह का राशिफल और जानिए कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह

पढ़िए इस सप्ताह का राशिफल और जानिए कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह। यह राशिफल आपको देगा आपके इस सप्ताह की घटनाओं की जानकारी व आपके स्वास्थ्य और कैरियर संबंधी सलाह। 

5 दिसंबर से 11 दिसंबर, 2021 तक

मेष : इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव का दौर मिलेगा। विवादों से दूर रहें। ग्रहों के युति रोमांस के काफी अच्छे योग बना रही है। परिवार में तालमेल बना रहेगा। जो विवाह योग्य युवक-युवतियां हैं, उन्हें अच्छे रिश्ते आएंगे और परिवार में मांगलिक कार्य भी होंगे। विद्यार्थियों के लिए समय शुभ है। शेयर मार्केट में पैसा भी लगा सकते हैं। बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा।

वृष : वेतन में बढ़ोतरी हो सकती है। व्यापारियों को भी लाभ मिलने के आसार हैं। यदि आप नौकरी हासिल करने या कोई उद्योग लगाने के लिए प्रयासरत हैं, तो इन दिनों आपको अच्छी सफलता हासिल हो सकती है। विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य पर फोकस करना होगा। घर में मेहमानों का आगमन हो सकता है। खान-पान में थोड़ी सतर्कता बरतनी होगी। बाहर के खाने से परहेज रखें।

मिथुन : कार्य में प्रगति आत्मविश्वास को बढ़ाएगी। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। रुका हुआ धन वापस मिलेगा। नए लोगों से संपर्क बनेंगे। घर की साज-सज्जा पर खर्च कर सकते हैं। परिवार में खुशी का वातावरण बन सकता है। कामकाजी महिलाओं के लिए खास तौर पर समय अनुकूल है। डिजाइनिंग व कला क्षेत्र से जुड़ी महिलाएं विशेष लाभ प्राप्त करेंगी।

कर्क : बिना बात का चिंतन न करें। ऐसा कुछ नहीं घटेगा जो आपके प्रतिकूल हो। सप्ताह के अंतिम दिन समस्याओं का निराकरण करने में सहायक होंगे । व्यापारी वर्ग के लिए व्यापार में प्रतीक्षा करना उचित रहेगा। विद्यार्थियों को प्रयासों में तेजी लानी होगी। कल्पनाओं की उड़ान बाद में निराश कर सकती है। स्वास्थ्य नरम-गर्म रहेगा। कार्यालय में सहकर्मियों का साथ मिलेगा।

सिंह : आलस्य को त्याग कर प्रयासों में तेजी लानी होगी, तभी लक्ष्य को हासिल कर पाएंगे। कार्यस्थल पर कोई नई रिलेशनशिप शुरू हो सकती है, जो आपको रोमांचित करेगी, लेकिन स्वयं को विवादों से दूर रखना आपके हित में रहेगा। कारोबार का विस्तार हो सकता है। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। कोई पुराना मित्र आपको सरप्राइस दे सकता है। शुभ कार्यों पर व्यय होगा।

कन्या : कार्य की अधिकता से थोड़ा असहज महसूस करेंगे। सांझा व्यापार में लाभ के योग बने हुए हैं। नई प्रॉपर्टी खरीदने की सोच सकते हैं। यात्रा सफल रहेगी। नए संपर्क बनेंगे। स्वास्थ्य नरम- गर्म रहेगा। स्वभाव में तेजी रह सकती है, लेकिन कार्यस्थल पर किसी विवाद को तूल न दें और न ही बहस में पड़ें। संतान की तरफ से कोई खुशखबरी मिल सकती है। छात्र वर्ग को विशेष सफलता मिलेगी।

तुला : अपने खान-पान की आदतें बदलें। रात को देर तक जागना आपके हित में नहीं है। कार्यस्थल पर विवाद को टालने की कोशिश करें। किसी खास व्यक्ति से मिलने की भी संभावना है। कहीं से धन प्राप्ति का संकेत भी मिल रहे हैं। रिलेशनशिप में आपको गहराई से सोचने की जरूरत है। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। स्वास्थ्य कमोबेश सही रहेगा। यात्रा सुखद नहीं रहेगी।

वृश्चिक : शादी योग्य जातकों को उपयुक्त वर मिलेगा। नई जॉब की ऑफर आ सकती है। पदोन्नति के योग भी बने हुए हैं। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। पारिवारिक पक्ष सुखद रहेगा। संतान की तरफ से कोई अच्छा समाचार मिलेगा। कार्यक्षेत्र में बदलाव के लिए प्रयास रंग लाएंगे। विदेश यात्रा के योग भी बने हुए हैं। नया वाहन भी खरीद सकते हैं। देर रात्रि तक न जागें।

धनु : साढ़ेसाती के प्रभाव से कई बार बेवजह मन खिन्न रहेगा। अगर आप अपने कार्य स्थिति को लेकर असंतुष्ट हैं, तो इस बात को सार्वजनिक न करें। अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखें और अपने लक्ष्य की तरफ अग्रसर रहें। सप्ताह के अंतिम 2 दिन स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट आ सकती है। वाहन सावधानी से चलाएं। बुजुर्गों का आशीर्वाद लेना न भूलें।

मकर : अति भावुकता से बचें और अपने हितकारी व अहितकारी लोगों की पहचान करें। अपने मन से नकारात्मक विचारों को निकालें और अपनी ऊर्जा सकारात्मक कार्यों में लगाएं। कोई सुखद आश्चर्य आपके इंतजार में है। आपको आपकी मेहनत का पूरा लाभ मिलेगा। संतान की तरफ से कोई उपलब्धि मन को हर्षित कर सकती है। स्वास्थ्य कमोबेश सही रहेगा। किसी को उधार न दें।

कुंभ : आप की सोची योजनाएं सिरे चढ़ेगी। धन लाभ के योग भी हैं। मित्रों के साथ समय बढिय़ा गुजरेगा। आपके विरोधी भी आपकी प्रतिभा के कायल होंगे। कार्यस्थल पर अधिकारियों व सहकर्मियों का पूर्ण सहयोग मिलने से आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। आपके विचारों को सराहा जाएगा। लेकिन रात के समय वाहन सावधानी के साथ चलाएं। बुजुर्गों के स्वास्थ्य की अनदेखी भारी पड़ सकती है।

मीन : मानसिक तनाव से छुटकारा मिलेगा। पैतृक संपत्ति का लाभ मिलने के आसार हैं। बुजुर्गों का पूरा आशीर्वाद आप पर रहेगा। दांपत्य जीवन में किसी भी तरह की गलतफहमी का शिकार न हों और जीवनसाथी की भावनाओं की अनदेखी भी न करें। कोई पुराना प्रेम जीवन में फिर से लौट सकता है, लेकिन आपको सावधान रहना होगा। वीरवार को केसर का तिलक लगाएं।