Friday, November 27, 2020 05:18 PM

सड़क किनारे कूड़ा फेंकती पिकअप पकड़ी

जुम्महार मार्ग पर गुरुवार को चामुंडा माता मंदिर के समीप नगर परिषद के ठेकेदार द्वारा कूड़ से लदी पिकअप को सड़क किनारे गिराते देख लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। लोगों ने ठेकेदार के कूडे़ से लदे वाहन को रोक लिया। लोगों द्वारा ठेकेदार के सफाई कर्मचारी से पूछताछ करने पर बगल झांकने लगा। इसी बीच मौके पर लुडडू पंचायत के लोगों की भारी भीड़ जुटने से कुछ देर के लिए माहौल तनावपूर्ण हो गया।

ठेकेदार के सफाई कर्मचारी द्वारा माफी मांगने भी लोगों ने गाड़ी को नहीं छोड़ा गया। इसी बीच लोगों ने घटना की सूचना प्रशासन व पुलिस को दी। सूचना पाते ही पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई। लोगों का आरोप था कि इससे पहले भी ठेकेदार के कर्मचारी कई बार चामुंडा माता मंदिर के आसपास देर रात या सुबह के समय अंधेरे में कूड़े की गाड़ी फैंक चुके है। इससे इलाके में गंदगी का आलम बनकर रह गया है।

कूड़ा-कर्कट से उठने वाली संडाध के चलते आवाजाही में मुश्किलें पेश आ रही है। उन्होंने कहा कि इनकी मनमानी इस कद्र बढ़ गई है कि गुरुवार को दिनदहाड़े बेखौफ होकर धड़ल्ले से बीच सड़क में गाड़ी लगाकर कूड़ा सड़क के किनारे फेंकने की कोशिश की और जब स्थानीय लोगों ने उन्हें वहां पर कूड़ा फेंकते देखा तो सफाई कर्मचारी गाड़ी मोड़ने का तर्क देने लगा। उधर, लोगों के गुस्से को देखते हुए ठेकेदार ने पुलिस में मौजूदगी में लिखित ब्यान दिया है कि जितना भी कूड़ा इस मार्ग के किनारे पर गिराया गया उसे वह एक सप्ताह के भीतर उठाएगा और भविष्य में वह कभी भी ऐसी हरकत नहीं करेगा। इस लिखित आश्वासन के बाद ही ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ। तदोपरांत लोगों ने कूड़े से लदे पिकअप वाहन को वापस मुख्यालय भेज दिया। इसके साथ ही स्थानीय लोगों ने जिला द्गशासन से भी गुहार लगाई है कि ठेकेदारों को इलाके में कूड़ा न फैंकने के निर्देश दें।

The post सड़क किनारे कूड़ा फेंकती पिकअप पकड़ी appeared first on Divya Himachal.