Friday, October 23, 2020 05:14 AM

सलूणी में पार्किंग न होने से परेशानी

सुविधा न होने से लोगों को हो रहीं दिक्कतें,कई बार गुहार लगाने पर भी नहीं मिली राहत

उपमंडल मुख्यालय की 43 पंचायतों के मुख्य केंद्र सलूणी कस्बे में पार्किंग की सुविधा न होने से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। पार्किंग स्थल की कमी से आडे़-तिरछे खडे़ वाहनों से राहगीरों की आवाजाही काफी रिस्की होकर रह गई है। लोगों की पार्किंग समस्या के हल की मांग पर आज दिन तक कोई सुनवाई नहीं हो पाई है।

पार्किग स्थल को चिंहित करने की कवायद भी सात वर्ष बीत जाने के बाद भी स्पॉट इंस्पेक्शन से आगे नहीं बढ़ पाई है। उपमंडल मुख्यालय पर तमाम विभागों के मंडलस्तरीय कार्यालय लोगों को अपनी सेवाएं दे रहे हैं। जहां हजारों लोग रोजाना अपने रोजमर्रा के कार्य हेतु आते हैं, लेकिन पार्किग सुविधा न होने उन्हें जगह- जगह बेतरतीब अपने वाहन खड़े करने पड़ते हैं।

आठ वर्ष पूर्व स्थानीय विधायक ने प्रशासनिक अधिकारियों से मिलकर वन विभाग की निरीक्षण चौकी के पास भूमि चयन भी किया था और मुख्यमंत्री के सलूणी दौरे दौरान भी इस स्थान को चिंहित किया गया था। बावजूद इसके यह योजना सिरे नही चढ़ पाई है।  मुख्यालय में पार्किग स्थल न होने से ऐतिहासिक जातर मेला, छिंज मेला, जलसे व रैलियों आदि के दौरान कस्बे के हालात काफी बदत्तर हो जाते हैं।

विक्रम बतरा कालेज में होगा अंतरराष्ट्रीय वेबिनार

पालमपुर । शहीद कैप्टन विक्रम बतरा कालेज पालमपुर में ‘कोविड -19 दुनिया में समाजशास्त्र की प्रासंगिकता’ विषय पर दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया जाएगा। आयोजन समिति के सचिव प्रो. सुजीत सरोच ने बताया कि 25 और 26 सितंबर को आयोजित किए जाने वाले इस अंतरराष्ट्रीय वेबिनार मे देश-विदेश के विश्वविद्यालयों व कालेजों के  शिक्षाविद, प्रोफेसर, रिसर्च स्कॉलर व विद्यार्थी जुड़ेंगे, जो कोविड -19 वैश्विक  महामारी के समाज पर पडने वाले प्रभाव व समाजशास्त्र  की भूमिका पर अपने शोध पत्र  प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने कहा कि इस वेबिनार का संचालन कालेज पालमपुर के सम्मेलन कक्ष से किया जाएगा, जिसमें  प्रतिभागी अपने शोध पत्र ऑनलाइन प्रस्तुत करेंगे ।

The post सलूणी में पार्किंग न होने से परेशानी appeared first on Divya Himachal.