Tuesday, December 07, 2021 04:29 AM

जेईई एडवांस परीक्षा में चमका समर्थ शर्मा

एग्जाम में ऑल इंडिया में 9594 रैंक हासिल कर मनवाया प्रतिभा को लोहा

दिव्य हिमाचल ब्यूरो- चंबा शहर के अग्रणी शिक्षण संस्थान सेंट स्टीफन सीनियर सेकेंडरी स्कूल चंबा के विद्यार्थी समर्थ शर्मा ने जेईई एडवांस की परीक्षा उत्तीर्ण करके आईआईटी में जगह बनाई है। समर्थ ने परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक 9594 हासिल किया है। समर्थ की इस कामयाबी से स्कूल में खुशी की लहर दौड़ गई है। स्कूल के प्रधानाचार्य विशाल स्त्रावला समर्थ के अभिभावकों को इस सफलता पर बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। विशाल ने कहा कि विद्यालय में अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों को पाठयक्रम के साथ-साथ राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी तैयारी करवाई जाती है, ताकि उनका भविष्य उज्ज्वल हो सके। साथ ही उन्हें करियर संबंधी मार्गदर्शन भी दिया जाता है और प्रतिभा के अनुरूप उचित करियर चुनने के लिए विद्यार्थियों को प्रोत्साहित भी किया जाता है।

कोरोना काल में स्कूल स्टाफ कठिन परिश्रम करके विद्यार्थियों को आनलाइन शिक्षा प्रदान करने में जुटा हुआ है। विद्यार्थियों को घर बैठे आनलाइन माध्यम से गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान की जा रही हैं। इसके अतिरिक्त समय-समय पर विद्यार्थियों में विभिन्न प्रतियोगिताएं भी करवाई जा रही है, ताकि उन्हें प्रदेश एवं राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिताओं के लिए तैयार किया जा सके। विशाल स्त्रावला ने समर्थ की इस सफलता के लिए स्कूल स्टाफ को भी शुभकामनाएं दी हैं। समर्थ शर्मा ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता सहित सभी शिक्षकों को दिया है जिन्होंने जीवन के हर मोड़ पर उसका साथ दिया और उचित मार्गदर्शन प्रदान किया है।

चमेरा पावर स्टेशन-दो रक्तदान शिविर 19 को चंबा। जिला रेडक्रॉस सोसायटी चंबा व चमेरा पावर स्टेशन-दो के सहयोग से करियां अस्पताल में 19 अक्तूबर को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जा रहा है। रेडक्रॉस सोसायटी की सचिव नीना सहगल ने बताया कि रेडक्रॉस सोसायटी हमेशा जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए तत्पर रहती हैं और समय-समय पर स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया जाता है। उन्होंने कहा कि रक्तदान शिविर के संबंधित अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 86288-43330 पर भी संपर्क किया जा सकता है।