Friday, September 25, 2020 01:52 AM

सैनिक का पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव

मंडी के पांगणा में सामने आया मामला, शनिवार को सामने आए 14 नए मामले

मंडी – मंडी जिला में शनिवार को कोरोना पाजिटिव के फिर से 14 मामले सामने आए हैं। हालांकि इनमें से आठ लोग मंडी जिला में जांच के दौरान पॉजिटिव निकले हैं, जबकि छत्तीसगढ़ के छह मजदूर भी संक्रमित होकर मंडी पहुंचे हैं और इनका कोरोना टेस्ट चंडीगढ़ में हुआ है। मंडी जिला के आठ मामलों में करसोग उपमंडल के पांगणा का एक पूरा परिवार कोरोना संक्रमित निकला है। इस परिवार में एक साथ चार लोगों के कोरोना पाजिटिव होने की पुष्टि हुई है। इस परिवार का सैनिक बेटा कुछ दिन पहले घर आया था और जांच के दौरान वह पाजिटिव निकला था, जबकि इसी परिवार में सैनिक के दो भाई और माता-पिता भी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। वहीं छत्तीसगढ़ से 21 मजदूर फोरलेन कंपनी में काम के लिए मंडी के औट क्षेत्र में पहुंचे हैं, जिनमें सबको क्वारंटाइन में रखा गया था, जिसमें छह मामले चंडीगढ़ लैब से पॉजिटिव बताए जा रहे हैं और अब इनकी गिनती हिमाचल में ही माइग्रेटेड इन के तौर पर होगी।

इनमें से कुछ और लोगों के भी अब संक्रमित होने का खतरा बन गया है। लिहाजा इनके सभी के सैंपल अब लिए जाएंगे। वहीं जिला से संबंधित अन्य मामलों में गांव डौंट डाकघर जरोल तहसील थुनाग के तहत एक टैक्सी चालक पाजिटिव निकला है।यह कुछ दिन पहले बगस्याड़ के एक व्यक्ति को लेकर आया था और बगस्याड़ के पहले पाजिटिव आ चुके व्यक्ति के संपर्क में आया है। इसी तरह से इसी गांव से एक महिला भी पाजिटिव आई है। वहीं मंडी सदर के गांव बग्गी तुंगल डाकघर सेहली तहसील सदर जिला मंडी भी आर्मी में कार्यरत एक सैनिक पॉजिटिव निकला है। यह सैनिक पिछले कुछ दिनों से मंडी गुरुद्वारे में क्वारंटाइन था।

वहीं सीएमओ मंडी डा. देवेंद्र शर्मा ने पुष्टि करते हुए कहा कि मंडी जिला में कोरोना के शनिवार को 14 मामले सामने आए हैं, जिनमें 6 मामले चंडीगढ़ लैब से माइग्रेटेड इन हुए हैं, जबकि 8 मामले मंडी जिला के ही हैं।  वहीं एफकॉन कंपनी के प्रशासनिक हैड कर्नल हैड बलजिंदर गोरया ने बताया कि साइट पर अभी कोई भी मजदूर कोरोना पॉजिटिव नहीं है। जो मजदूर बाहर से आए हैं, उन्हें सरकार द्वारा इंस्टीच्यूशनल क्वारंटाइन सेंटर नगवाईं में रखा जा रहा है।

The post सैनिक का पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.