Tuesday, September 22, 2020 07:06 PM

सरकार के साथ संगठन भी निशाने पर

सुशांत, मनकोटिया ने गरमाई सियासत, कांग्रेस भी निचले हिमाचल की ओर

शिमला-प्रदेश में भाजपा की सरकार के साथ-साथ संगठन भी विरोधियों के निशाने पर है। एक तरफ कोरेना महामारी से भाजपा नेता लगातार जकड़ रहे हैं, वहीं विरोधियों ने इन नेताओं के जरिए अपनी सियासत को चमका दिया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के निचले हिमाचल के प्रवास पर जाने के बाद यहां सियासत गरमाई हुई है।

पहले राजन सुशांत बाहर निकले, तो अब विजय सिंह मनकोटिया। हालांकि यह दोनों नेता ऐसे मौकों पर सामने आ ही जाते हैं, जिनको दूसरे राजनीतिक दल कितना वजन देते हैं, यह तो पता, नहीं मगर लोगों को मालूम है कि प्रदेश की राजनीति में सुशांत और मनकोटिया कुछ खास मौकों पर ही सामने आते हैं। फिलवक्त मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को पहली बार इनसे निपटना पड़ेगा, जिन्होंने कई आरोप दागे हैं और लगातार आग उगलने लगे हैं। एक तरफ ऐसे विरोधियों ने सिर खड़ा कर दिया है, तो दूसरी ओर कांग्रेस जैसा विपक्षी दल है जिसने भी अब निचले हिमाचल की ओर फोकस किया है। \

इसके प्रदेशाध्यक्ष के अलावा दूसरे नेता इन दिनों हमीरपुर व कांगड़ा संसदीय क्षेत्रों में घूम रहे हैं और वहां जाकर सरकार से सवाल पूछ रहे हैं। सबसे अहम भाजपा के लिए इस वक्त यह है कि इसके नेता लगातार कोरोना संक्रमित आ रहे हैं। प्रदेश में इस पर खासी चर्चा चल रही है। आम जनता यह बातें कर रही है कि भाजपा सरकार के मंत्री ही इससे नहीं बच पा रहे, तो आम जनता को कैसे बचाएंगे। इतना ही नहीं, सवाल यह उठने लगे हैं कि क्या नियम व कायदे कानून केवल आम जनता के लिए हैं, इन नेताओं के लिए नहीं। इस तरह के सवालों से सरकार घिर रही है, गर सियासत इस कद्र गरमाई हुई है कि सरकार को भी जनता के बीच जाना पड़ गया है।

विरोधियों का वार पर वार

मुख्यमंत्री का कांगड़ा प्रवास काफी समय से अटका हुआ था। बार-बार इसे टाला जा रहा था और विकास योजनाएं लटकी हुई थीं। हालांकि वीडियो कान्फ्रेंसिंग एक बड़ा माध्यम है, मगर सियासत में इस तरह के माध्यम नहीं चलते, उसमें जनता से सीधे जुड़ना ही पड़ता है। इसलिए सरकार नब्ज टटोलने के लिए फील्ड में उतरी है परंतु विरोधियों ने मौका नहीं छोड़ा और वार पर वार किए जा रहे हैं। इन पर पलटवार के लिए भाजपा व सरकार क्या रणनीति बनाती है यह देखना होगा।

The post सरकार के साथ संगठन भी निशाने पर appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.