Friday, September 25, 2020 09:45 AM

स्वतंत्रता दिवस पर एक लाख कर्मचारियों को सीएम से आस

टीम- कांगड़ा, शाहपुर

नई पेंशन स्कीम कर्मचारी एसोसिएशन के कांगड़ा जिला प्रधान राजेंद्र मिन्हास ने प्रदेश सरकार से एनपीएस कर्मचारियों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है। जिला प्रधान ने मुख्यमंत्री से मांग रखी है कि केंद्र की 2009 की अधिसूचना जिसके तहत एनपीएस कर्मचारी की मृत्यु पर या उसके अपंग  होने पर उसे या परिवार को पेंशन का प्रावधान है।

इस अधिसूचना को मुख्यमंत्री 15 अगस्त को हिमाचल में लागू कर हिमाचल के एक लाख कर्मचारियों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करेंगे और यह आस हिमाचल के एक लाख कर्मचारियों को है। कांगड़ा जिला प्रधान राजिंद्र मिन्हास ने कहा कि आज सेवा के दौरान कर्मचारियों के मन में अपने साथ कुछ अनहोनी हो जाने की स्थिति में  परिवार को  सुरक्षित महसूस नहीं कर पा रहा है, क्योंकि हाल ही में जो उदाहरण सामने आए हैं, वह बहुत व्यथित करने वाले हैं, जिन कर्मचारियों के साथ ऐसे हादसे हुए उनके परिवारों को आज दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर होना पड़ रहा है।

ऐसी परिस्थितियों को देख एनपीएस कर्मचारी अपने आपको और अपने परिवार को असुरक्षित महसूस करता है, इसलिए 15 अगस्त को हर कर्मचारी अपने मुख्यमंत्री से यह आशा रखता है कि केंद्र की इस अधिसूचना को मुख्यमंत्री जरूर प्रदेश में लागू करेंगे, जिससे कर्मचारियों में असुरक्षा की भावना ना रहे।

The post स्वतंत्रता दिवस पर एक लाख कर्मचारियों को सीएम से आस appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.