Tuesday, October 27, 2020 05:43 PM

एसडीएम समेत छह अधिकारी नेगेटिव, गोहर और नाचन ने ली चैन की सांस, मंडी में प्रैक्टिकल की तैयारियां पूरी

गोहर — नाचन के विधायक के प्राइमरी कांटैक्ट में आए एसडीएम समेत सभी छह अधिकारियों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने से गोहर क्षेत्र के लिए राहत भरी खबर है। अब एसडीएम समेत सभी छह अधिकारियों ने अपने-अपने कार्यालय में सोमवार से काम निपटाना शुरू कर दिया है। ये सभी अधिकारी पिछले सप्ताह नाचन के विधायक विनोद कुमार के डायरेक्ट संपर्क में आए थे। विधायक के कोरोना संक्रमित पाए जाने के तुरंत बाद एसडीएम समेत सभी छह अधिकारियों ने स्वयं को आइसलेट कर दिया था। पांच दिन के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा लिए गए रैपिड एंटीजन टेस्ट में एसडीएम समेत सभी नेगेटिव पाए गए है। बता दें इन अधिकारियों में से यदि कोई पॉजिटिव पाया गया होता, तो गोहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या ज्यादा होने के आसार थे, क्योंकि इन अधिकिरियों के संपर्क में कई कर्मचारी आए थे।

आईटीआई मंडी में प्रैक्टिकल की तैयारियां पूरी, ऑटोमैटिक हैंड सेनेटाइजर मशीनें खरीदीं
मंडी — आईटीआई मंडी में प्रैक्टिकल को लेकर तैयारियां पूरी है। संस्थान के प्रधानाचार्य शिवेंद्र डोगर ने बताया कि कोरोना महामारी संक्रमण के खतरे को देखते हुए संस्थान ने दो ऑटोमैटिक हैंड सेनेटाइजर और तीन थर्मल स्कैनिंग मशीनें खरीद ली गई है। उन्होंने कहा कि संस्थान द्वारा बच्चों को प्रवेश करवाने से लेकर बाहर भेजने तक का पूरा टाइम टेबल बना लिया गया है, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन हो सके। एक कक्षा के प्रैक्टिकल होने के बाद क्लासरूम को पूर्ण रूप से सेनेटाइज किया जाएगा, उसी के बाद दूसरी कक्षा को प्रैक्टिकल के लिए प्रवेश दिया जाएगा। संस्थान के सभी बाथरूम को फुट ऑपरेटेड बना दिया गया है, ताकि कोई भी विद्यार्थी अपने हाथ से नल को न छूए। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में तकनीकी शिक्षा बोर्ड के जो भी दिशा निर्देश होंगे, उनके अनुसार औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान मंडी को विद्यार्थियों के लिए खोल दिया जाएगा।

The post एसडीएम समेत छह अधिकारी नेगेटिव, गोहर और नाचन ने ली चैन की सांस, मंडी में प्रैक्टिकल की तैयारियां पूरी appeared first on Divya Himachal.