Saturday, September 26, 2020 09:13 PM

सेवानिवृत्ति के बाद भी नहीं छोड़ रहे सदस्यता

दिव्य हिमाचल ब्यूरो—हमीरपुर

हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड जेई व एएई आईटीआई डिप्लोमा होल्डर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने एसोसिएशन के पुराने सदस्यों पर गुमराह करने के आरोप लगाए हैं।आरोप हैं कि ये पुराने सदस्य व्यक्तिगत हितों को साधने के लिए विभाग पर अनावश्यक धरने प्रदर्शन का दबाव बना रहे हैं।

एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा है कि वे अब रिटायरमेंट इंप्लाइज एसोसिएशन के कामों में हाथ बंटा और वर्किंग यूनियन के कामों में हस्तक्षेप छोड़ दें। एसोसिएशन के सदस्यों का कहना है कि कुछ लोग जो कि अब विभाग से सेवानिवृत्त हो चुके हैं वे अभी तक अपने पदों को छोड़ नहीं रहे थे। जबकि एसोसिएशन के संविधान के अनुसार प्रोमोशन या रिटायरमेंट के बाद सदस्य की मेंबरशिप समाप्त हो जाती है, लेकिन इस एसोशिएशन के सेवानिवृत्त सदस्यों के साथ गतिरोध समाप्त नहीं हो पा रहा है। इसी के चलते एसोसिएशन को पिछले दिनों चुनाव करवाने पड़े और पुराने सदस्यों को पदों से हटाकर उनकी जगह नई नियुक्तियां करनी पड़ीं।

एसोसिएशन के प्रदेश प्रवक्ता और कांगड़ा जोन के प्रधान इंजीनियर चंद्रभूषण मिश्रा ने बताया कि नौ अगस्त रविवार को प्रदेश के पूर्व वाइस प्रेजिडेंट इंजीनियर राम आश्रम शर्मा की अध्यक्षता में नई नियुक्तियां की गईं थीं। इसमें बैजनाथ के ईं. आनंद को प्रदेशाध्यक्ष , धर्मशाला के ईं. प्रदीप चौधरी को महामंत्री, मंडी के उत्तम चंद को मुख्य संगठक सचिव, ऊना के इर्ं. जोगिंद्र कौशल को कोषाध्यक्ष और रामपुर के ई. तारा चंद भारती, रोहड़ू के सुरेश काप्टा, घुमारवीं के जोगिंद्र सिंह ढटवालिया, कांगड़ा के इर्ं. चंद्रभूषण मिश्रा, ईं. रामजीदास, इर्ं. अनिल कुमार, इर्ं. हेमराज धीमान को संगठक सचिव बनाया गया है। एसोसिएशन के सदस्यों ने सेवानिवृत्त हो चुके कर्मचारियों से कहा है कि वे अब एसोसिएशन की चिंता करना छोड़ दें क्योंकि उनके पास होनहार और एक से बढ़कर एक होनहार जेई और एएई हैं, जो अपनी समस्याएं समझते हैं और उनका समाधान करवाना भी जानते हैं।

 ज्ञापन सौंपा

सुजानपुर। प्रेस क्लब सुजानपुर ने उपमंडल अधिकारी नागरिक शिल्पी बेकटा को  मीडिया को धमकाने और दबाव बनाने के मामले में डीसी चंबा के विरुद्ध एक ज्ञापन सौंपा। उपमंडल नागरिक के माध्यम से सरकार तक आवाज पहुंचाने की मांग की। प्रेस क्लब के अध्यक्ष राकेश कटोच, जिला डेलिकेट गौरव जैन, महासचिव संजीव वालिया, अश्विनी शर्मा, उपाध्यक्ष सुरजीत ठाकुर, कोषाध्यक्ष अनूप पवारी, राजन मेहता, पंकज शर्मा ने उचित कार्रवाई की मांग की।

The post सेवानिवृत्ति के बाद भी नहीं छोड़ रहे सदस्यता appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.