Friday, September 25, 2020 08:28 AM

शकोली नाले में बादल फटा, बाढ़ आई

नाले में तबदील हुई मयाढ़ घाटी की सड़क, मौसम के रुख से ग्रामीणों में दहशत

केलांग-लाहुल की मायढ़ घाटी में बहने वाले शकोली नाले में बादल फटने से बाढ़ आ गई।  हालांकि इस घटना में किसी भी तरह का कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन सड़क बह जाने से ग्रामीणों की दिक्कतें जरूर बढ़ गई हैं। लाहुल घाटी में लगातार बादल फटने की घटना सामने आने से ग्रामीणों की चिंता बढ़ गई है। मायढ़ घाटी के ग्रामीण हरि व दोरजे से बताया कि सोमवार सुबह शकोली नाले में बाढ़ आ गई। उन्होंने बताया कि बाढ़ से सड़क का कुछ हिस्सा बह गया है। यही नहीं सड़क नाले में तबदील हो गई।

उन्होंने बताया कि नाले में बादल फटने से आई बाढ़ के कारण जहां लोगों में दहशत का माहौल है, वहीं इस घटना में किसी भी तरह का कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। यहां बता दें कि लाहुल-स्पीति में लगातार बदल रहा मौसम लोगों के लिए आफत बना हुआ है। लोगों को जहां खराब मौसम के बीच दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, वहीं लाहुल में बादल फटने की घटनाओं में भी इजाफा हुआ है। हाल ही में बादल फटने से तांदी-संसारी मार्ग यातायात के लिए अवरुद्ध हुआ था, वहीं सोमवार को एक बार फिर लाहुल की मायढ़ घाटी में बहने वाले शकोली नाले में बादल फटने की घटना सामने आई है। हालांकि इस घटना में किसी भी तरह का कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है।

उधर, उपायुक्त लाहुल-स्पीति केके सरोच ने बताया कि मायढ़ घाटी के शकोली नाले ने बाढ़ आने से सड़क को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि नदी-नालों से दूरी बनाए रखें।

The post शकोली नाले में बादल फटा, बाढ़ आई appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.