Saturday, September 26, 2020 09:28 PM

शांता का ख्बाव पूरा करेंगे पठानिया, पालमपुर में लिया राजनीतिक गुरु से आशीर्वाद

पालमपुर – वन मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद राकेश पठानिया शनिवार को सीधे अपने राजनीतिक गुरु शांता कुमार के आवास पर पहुंचे और उनसे आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर उनकी धर्मपत्नी, राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी, महामंत्री त्रिलोक कपूर, विधायक मुल्क राज प्रेमी, अर्जुन सिंह  व रवि धीमान भी मौजूद रहे।  इस दौरान वन मंत्री राकेश पठानिया ने ऐलान किया कि वह शांता कुमार के सपने को पूरा करेंगे तथा सौरभ वन विहार के पुननिर्माण के लिए पूरे प्रयास अमल में लाएंगे।

बता दें कि सन 1996 में जब शांता कुमार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस कांग्रेस के प्रत्याशी सत महाजन से हार गए थे, तो उस समय सत महाजन सांसद के रूप में दिल्ली चले गए। तब कुछ दिन बाद नूरपुर में हुए उपचुनाव में भाजपा को अपना अस्तित्व दिखाने के लिए एक बड़ी चुनौती सामने आ गई थी, क्योंकि भाजपा प्रत्याशियों की नूरपुर में जमानत तक जब्त हो जाती थी। उस समय शांता कुमार ने नूरपुर में पालमपुर से पत्रकार भेज कर सर्वे कराया और राकेश पठानिया का नाम उभरकर सामने आया।

उपचुनाव में सत्ता में बैठी कांग्रेस को उस समय झटका लगा, जब राकेश पठानिया कांग्रेस को कड़ी टक्कर देते हुए मात्र 1089 से पिछड़ गए थे। इसके उपरांत वर्ष 1998 में राकेश पठानिया ने 2506 मतों से विजय प्राप्त की थी तथा भाजपा के विधायक बने थे। दिलचस्प बात यह है कि उन्हें मंत्री का पद प्राप्त करने  के लिए 22 साल का इंतजार करना पड़ा।

The post शांता का ख्बाव पूरा करेंगे पठानिया, पालमपुर में लिया राजनीतिक गुरु से आशीर्वाद appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.