Friday, September 25, 2020 09:22 AM

शिल्ला चौक पर रेन शेल्टर बनाना भूली सरकार

नगर संवाददाता-धर्मशाला

नगर निगम धर्मशाला के वार्ड नंबर 16 सिद्धपुर के तहत आने वाला अति महत्त्वपूर्ण स्थान शीला चौक को रेन शेल्टर की सख्त दरकार है। इसके साथ ही एक बड़ा सवाल भी उठ रहा है कि कई वर्ष पहले रैन शेल्टर को उखाड़ तो दिया गया, लेकिन दोबारा बनाने को भूली सरकारें-पीडब्ल्यूडी, प्रशासन व नगर निगम धर्मशाला पूरी तरह से भूल गए हैं। इतना ही नहीं, स्मार्ट सिटी धर्मशाला के बांशिदों को बेतरतीव पार्किंग और शुलभ शौचालय की भी बड़ी परेशानी सता रही है।  नगर निगम धर्मशाला के दाड़ी शिल्ला चौक अति महत्त्वपूर्ण स्थल है।

धर्मशाला-पालमपुर रोड़ के अलावा कांगड़ा रोड़ व खनियारा सहित अन्य क्षेत्रों को जोड़ने में अहम है। इसी चौक के सौंदर्यीकरण किए जाने और चौड़ा किए जाने के लिए सड़कों पर पहुंच चुके अतिक्रमण को हटा दिया गया था। इतना ही नहीं, बने बनाए रेन शेल्टर को भी उखाड़ दिया गया था। इसके बाद चौक का सौंदर्यीकरण किया गया। साथ ही मांझी खड्ड के किनारे खाली स्थान पर दुकानों का भी निर्माण किया गया। दुकानों को लोगों का अलॉट भी किया गया, लेकिन अब उस कार्य को भी अधर में ही छोड़ दिया गया है।

वहीं बेरोजगार लोग भी दुकानों के निर्माण न होने से अब अस्थायी रूप से दुकानें लगाकर स्वरोजगार कमाने के लिए मजबूर हैं। बारिश के दिनों में अब रेन शेल्टर न होने से लोगों को बसों का इंतजार खुले आसमान व दुकानों में करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है, जिससे काफी अधिक परेशानियां धर्मशाला सहित आसपास से पहुंचने वाले लोगों को हो रही है।

स्थानीय लोगों में से बुद्धिजीवी एवं कारोबारी सुमन गुप्ता, पूर्ण चंद, रिटायर्ड कर्नल बाबर गुरंग व अन्य स्थानीय लोगों ने बताया कि बेतरतीव पार्किंग, रेन-शेल्टर न होना व शुलभ शौचालय की चौक में अति आवश्यकता है। उन्होंने सरकार-पीडब्ल्यूडी विभाग और नगर निगम धर्मशाला से मांग उठाई है कि आम समस्याओं को जल्द हल करें।

The post शिल्ला चौक पर रेन शेल्टर बनाना भूली सरकार appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.