Friday, August 14, 2020 08:10 AM

शिमला-धर्मशाला एनएच पर गड्ढे ही गड्ढे

घुमारवीं में सीर खड्ड के पास मार्ग की खस्ताहाल से वाहन चालकों और राहगीरों को झेलनी पड़ रही दिक्कत

घुमारवीं – घुमारवीं में सीर खड्ड पुल के समीप शिमला-धर्मशाला एनएच सड़क की हालत खस्ता है। पुल तथा इसके समीप सड़क पर गड्ढों की भरमार है। इससे वाहन यहां से हिचकोले खाते गुजर रहे हैं। सड़क पर गड्ढे होने से वाहन चालकों व सफर करने वाले लोगों को दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं। जानकारी के मुताबिक शिमला-धर्मशाला नेशनल हाई-वे को कंदरौर से आगे डबललेन किया गया है। घुमारवीं की सीर खड्ड पर नए पुल का निर्माण किया जा रहा है। लेकिन, पुराने पुल तथा इसके समीप गड्ढे ही गड्ढे पड़े हुए हैं। सड़क उखड़ी होने से दोपहिया वाहन चालकों को अधिक परेशानी झेलनी पड़ रही है। गर्मी के मौसम में सड़क से उड़ने वाली धूल लोगों के लिए परेशानी का सबब बन जाती है। जबकि बारिश में पुल पर पानी का तालाब बन जाता है। यहां पर सड़क की मरम्मत न होने के कारण हालत दिन-प्रतिदिन दयनीय होती जा रही है। लोगों का कहना है कि यदि सड़क की हालत शीघ्र नहीं सुधारी, तो समस्या अधिक बढ़ जाएगी। इससे वाहन चालकों व राहगीरों को यहां से गुजरना मुश्किल हो जाएगा। लोगों ने सरकार, प्रशासन व संबंधित विभाग से शीघ्र सड़क की हालत सुधारने की मांग की है।

सीर खड्ड के पुल पर गड्ढे

शिमला-धर्मशाला नेशनल हाई-वे पर बने घुमारवीं की सीर खड्ड पुल पर गड्ढों की भरमार है। पुल पर गड्ढे होने के कारण वाहन यहां से हिचकोले खाते हुए गुजरते हैं। बारिश में ये गड्ढे पानी से लबालब भर जाते हैं। पुल पर पड़े गड्ढों को कई बार विभाग भरता भी है, लेकिन वे दोबारा उखड़ जाते हैं। जिससे पुल पर से वाहन ले जाना जोखिम से भरा होता है।

मझासू में भी सड़क की हालत दयनीय

घुमारवीं के मझासू में भी सड़क की हालत दयनीय बनी हुई है। शिमला-धर्मशाला एनएच की हालत खस्ता होना चालकों व लोगों के लिए परेशानी बनी हुई है। सड़क पर गड्ढों की भरमार है। यहां पर तीखा मोड़ व उखड़ी सड़क होने के कारण वाहन चालक व राहगीर परेशान हैं।

The post शिमला-धर्मशाला एनएच पर गड्ढे ही गड्ढे appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.