Saturday, September 19, 2020 02:01 PM

शिमला शहर में कई वार्डों में सीढि़यां, रेलिंग टूटी

स्टाफ रिपोर्टर-शिमला-शिमला शहर के कई वार्डों में सीढि़यों पर लगाई टाइलें पूरी तरह से टूट चुकी हैं। ऐसे में इन सीढि़यों पर रात के समय, बारिश और बर्फबारी के बीच चलना खतरे से खाली नहीं रह गया है। इन सीढि़यों में कई लोग घायल होकर अपने पांव तक तुड़वा चुके हैं, जबकि कई बार लोगों को गंभीर चोटें भी आई हैं। लोगों का पैदल चलना तक मुश्किल हो गया है। शिमला शहर में स्मार्ट सिटी के तहत कई तरह के विकास कार्य किए जाने हैं। यहां पर रास्तों, सड़कों की हालत सुधारी जानी है। लेकिन रास्तों की हालत यहां पर दिन-प्रतिदिन खस्ता ही होती जा रही है।

नगर निगम द्वारा सीढि़यों पर लगवाई गई टाइलें कई जगहों पर पूरी तरह से उखड़ चुकी हैं। ऐसे में जब भी कोई व्यक्ति इन सीढि़यों पर से होकर कहीं जाता है तो उसके साथ हादसों के होने का खतरा बना रहता है। कई जगह पर तो सीढि़यां इतनी छोटी हैं कि उन पर पांव रखना भी मुश्किल हो जाता है। सबसे ज्यादा परेशानी तो बरसात और बर्फबारी के दौरान होती है जब इन टूटी हुई सीढि़यों पर से होकर चलना मुश्किल हो जाता है। बर्फबारी में सीढि़यां पहले ही जानलेवा हो जाती है। वहीं, मुश्किल तब और बढ़ जाती है जब इनके किनारे लगी रेलिंग भी टूटी हो। कई जगहों पर सीढि़यों के किनारे लगी रेलिंग भी टूटी हुई है। बीच-बीच में रेलिंग के टूटे होने से सबसे ज्यादा बुजुर्गों को चलने में दिक्कत आती है। वहीं बर्फ के दौरान भी लोग रेलिंगों को पकड़-पकड़ कर ही सीढि़यां उतरते हैं। लेकिन जहां पर सीढि़यों किनारे रेलिंग ही नहीं वहां पर तो चलना मौत को दावत देना होता है। स्थानीय लोगों का भी कहना है कि बर्फबारी और बरसात के दौरान ज्यादा फिसलन हो जाने से यहां पर चलना खतरे से खाली नहीं रह जाता है। ऐसे में नगर निगम को चाहिए कि वे टूट चुकी सीढि़यों की हालत सुधारे ताकि लोग घायल न हों।

The post शिमला शहर में कई वार्डों में सीढि़यां, रेलिंग टूटी appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.