Sunday, October 25, 2020 07:36 AM

शिमला की हां पर टिका करसोग के लोगों और दुकानदारों का भविष्य, खबर में पढ़ें क्या है मसला

करसोग — करसोग में लगभग एक वर्ष से स्थानीय निवासी बिजली-पानी के कनेक्शन संबंधित एनओसी के लिए नगर पंचायत कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं, परंतु उन्हें अनापत्ति प्रमाण पत्र नसीब नहीं हो रहा है। लगभग दो दर्जन से भी ज्यादा लोगों ने दुकान तथा घर निर्माण करने के बाद बिजली कनेक्शन प्राप्त करने के लिए एनओसी मांगी हुई है, परंतु उन्हें यह कहा जाता है कि कुछ निर्देश स्पष्टीकरण अर्बन डिवेलपमेंट निर्देशालय शिमला से आने हैं, परंतु अभी तक शिमला से निर्देश नहीं आए हैं। नगर पंचायत के कार्यकारी सचिव तहसीलदार राजेंद्र ठाकुर ने कहा कि शिमला से दिशा निर्देश मिलने के बाद ही अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी किए जाएंगे, जबकि नगर पंचायत उपाध्यक्ष ममता गुप्ता ने कहा कि शिमला निदेशालय बात की है। उम्मीद है जल्द ही दिशा निर्देश मिल जाएंगे।

बॉर्डर तो खोल दिए, पर पर्यटकों के लिए जू क्लोज्ड टिल फरदर आर्डर
गोपालपुर — कोरोना महामारी के कारण पिछले छ: महीनों से बंद पड़ा गोपालपुर चिडिय़ाघर अभी तक पर्यटकों के लिए नहीं खोला गया है। हिमाचल सरकार द्वारा बार्डर खोलने से पर्यटकों की आमद दिन प्रतिदिन बढ़ रही है, लेकिन चिडिय़ाघर के मेन गेट पर लाल अक्षरों में अंकित शब्द उन्हें निराश कर रहा हैं। बोर्ड पर लिखा है जू क्लोज्ड टिल फरदर आर्डर। कुछ पर्यटक आ रहे हैं तथा चिडिय़ाघर के मेन रोड के साथ भालू बाड़े में भालूओं के दर्शन करके ही बापस हो रहे हैं।

The post शिमला की हां पर टिका करसोग के लोगों और दुकानदारों का भविष्य, खबर में पढ़ें क्या है मसला appeared first on Divya Himachal.