Saturday, September 19, 2020 03:08 PM

शिमला शहर में कुत्तों का आतंक

राह चलते किसी पर भी कर रहे हमला, सार्वजनिक रास्तों पर बैठने से लोगों का चलना मुश्किल

स्टाफ रिपोर्टर — शिमला

शिमला शहर में आवारा कुत्तों के आतंक से स्थानीय लोग परेशान हो चुके हैं। राह चलते स्ट्रे डॉग किसी पर भी हमला कर उसे घायल कर देते है। लोगों का तो सार्वजनिक रास्तों पर से पैदल चलना तक मुश्किल हो गया है। कुत्तों के झुंड यहां पर बैठे रहते रहते हैं। ऐसे में अगर कोई इन रास्तों पर से निकलान चाहे तो कुत्ते कभी भी काटने के लिए दौड़ पड़ते हैं,  जबकि शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में भी कुत्तों के ऐसे कई झुंड रहते हैं,

जो कि सैलानियोंं पर भी हमला कर देते है। शिमला शहर में नगर निगम ने आवारा कुत्तों की समस्या का समाधान करने के लिए कई तरह के कार्यक्रम और योजनाएं चलाइर्ं, लेकिन उसके बावजूद इनकी समस्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। आए दिन शहर के सभी वार्डों में आवारा कुत्तों के झुंड देखने को मिल जाते हैं। अस्पताल भी कुत्तों के काटे लोग पहुंच रहे हैं, ताकि वे रैबिज का टीका लगाकर संक्रमण से बच सकें। पिछले कुछ समय में तो अस्पताल में रैबिज की दवा की कमी भी आ गई थी। ऐसे में लोगों ने नगर निगम से मांग की है कि शहर में आवारा कुत्तों की समस्या से उन्हें निजात दिलवाई जाए।

रात के समय लोगों के पीछे पड़ जाते हैं कुत्ते

कुत्तों का आंतक इस कदर ज्यादा है कि रात के समय अपना काम समाप्त कर घर जाने वाले कर्मचारियों का पैदल चलना मुश्किल हो जाता है। किसी अंधेरी गली से गुजरने पर पूरे के पूरे कुत्तों का झुंड हमला कर देता है। ऐसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हो चुके है। सबसे ज्यादा दिक्कत होटल कर्मचारियों को आती है जो रात के समय ड्यूटी ऑफ कर घर जाते हैं। इसके अलावा कुत्ते कई बार बच्चों के पीछे भी पड़ जाते है।

The post शिमला शहर में कुत्तों का आतंक appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.