Saturday, September 19, 2020 03:38 PM

श्राईकोटी को जोड़ने वाली सड़क की बिगड़ी सूरत

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-रामपुर बुशहर

रामपुर की प्रसिद्ध धार्मिक स्थली श्राईकोटी को जोड़ने वाली सड़क खस्ताहाल बनी हुई है। स्थिति यह है कि इस सड़क पर छोटे वाहनों का चलना खासा जोखिम भरा बना हुआ है। सड़क की हालत दिन व दिन दयनीय बनती जा रही है। जिसकी सुध कोई नहीं ले रहा है। इस बारे में इंडियन पैरामिलिट्री एक्स सोल्जर वेलफेयर एसोसिएशन ने कड़ा रोष व्यक्त किया है।

एसोसिएशन ने कहा कि इस बारे में कई मर्तबा लोक निर्माण विभाग को सूचित कर दिया गया है लेकिन यहां पर जमीनी तौर से कोई भी काम होता नहीं दिख रहा है। ऐसे में जहां रामपुर की प्रमुख धार्मिक स्थली श्राईकोटी तक पहुंचना आसान नहीं है वहीं सेब सीजन में बागबानों की दिक्कतें बढ़ना तय है। एसोसिएशन ने कहा कि सड़क की खस्ता हालत से उन्हें सेब ढुलान के लिए ट्रकों को अधिक किराया देने के लिए मजबूर होना पड़ता है।

एसोसिएशन ने कहा कि इस धार्मिक स्थली में बड़ी संख्या में श्रद्वालु दूर-दूर से यहां पर आते हैं। कारण यह है कि श्राईकोटी माता के प्रति लोगों की आपार आस्था है लेकिन सड़क की हालत खराब होने के कारण श्रद्धालुओं का यहां पर पहुंचना काफी दिक्कत भरा हो जाता है। जानकारी के मुताबिक देवठी के कमसारी से श्राईकोटी व श्राईकोटी से मशनु की लगभग 24 किमी सड़क की हालत इतना खस्ता है कि यहां पर खच्चरों तक का चलता मुश्किल है।

ऐसी सड़क में गाडि़यां चलाई जा रही है। जिससे कि ग्रामीण खासे परेशान है। अब ग्रामीणों ने इंडियन पैरामिलिट्री एक्स सोल्जर वेलफेयर एसोसिएशन के तहत यह मामला उठाया है। संघ के अध्यक्ष एनडी बेश्टू, उपाध्यक्ष आरएल चौहान, दुर्गा चौहान, धर्मजीत, बीआर मेहता, डीआर बिष्ट, रत्तन भारद्वाज, सौरभ कायथ, मोहन, ठाकुर पालसरा, मोहन नेगी, शारदा और कमलेश ने प्रदेश सरकार, प्रशासन और लोक निर्माण विभाग से मेटलिंग करने की मांग उठाई है। स्थानीय विधायक का गृहक्षेत्र है देवठी जिस सड़क की खस्ताहालत को लेकर इंडियन पैरामिलिट्री एक्स सोल्जर वेलफेयर एसोसिएशन ने आवाज बुलंद की है।

वह क्षेत्र रामपुर के स्थानीय विधायक नंदलाल का गृहक्षेत्र है। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि इस सड़क को दुरुस्त करने के लिए हर मंच पर आवाज उठाई जा चुकी है। स्थानीय विधायक को भी इस बारे में कई मर्तबा अवगत करवाया जा चुका है। लेकिन सड़क की हालत में कोई सुधार नहीं हो पा रहा है। ऐसे में अब सेब सीजन में बागबानों की दिक्कतें बढ़ना

तय है।

The post श्राईकोटी को जोड़ने वाली सड़क की बिगड़ी सूरत appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.