Friday, September 25, 2020 09:07 AM

सिद्ध पुनणी में घर में घुसा मलबा

निजी संवाददाता—रक्कड़

तहसील रक्कड़ के अंतर्गत आते क्षेत्रों में गुरुवार को मौसम के तेवर तीखे रहे। जानकारी के मुताबिक पुनणी ग्राम पंचायत के गांव सिद्ध पुनणी में ल्हासा गिरने से मलबा घर के आंगन तक घुस गया, इसके अलावा उक्त गांव में ही ल्हासा गिरने एवं खड्ड के तेज पानी से गांव का रास्ता क्षतिग्रस्त होने के अतिरिक्त एक निजी वाटर टैंक के साथ जमीन धंसने का भी समाचार है।

वहीं उक्त पंचायत के ही वार्ड नंबर दो में बावड़ी लैंटल सहित क्षतिग्रस्त हो गई, जहां से स्थानीय गांव के लिए पेयजल आपूर्ति होती थी। उक्त वार्ड में ही भारी बारिश से एक गोशाला की दीवार भी जमींदोज हो गई। झमाझम बारिश के कारण कलोहा वाया सलेटी-तुतडू और सलेटी-भिंडला संपर्क सड़क पर कई जगह ल्हासे गिरने से आवागमन अवरुद्ध हो गया। हालांकि, बारिश रुकने के उपरांत जेसीबी द्वारा उक्त संपर्क मार्गों को खोलने का कार्य किया जा रहा था।

उधर, कुड़ना ग्राम पंचायत के वार्ड नंबर पांच अप्पर सलेटी में सड़क के साथ जमीन धंसने से मलबा मकान के पास पहुंच गया। इसके अलावा कुड़ना-सलेटी व पुनणी सहित कई अन्य पंचायत क्षेत्रों में भारी बारिश के चलते मक्की की फसल खेतों में मटियामेट होने के साथ-साथ कई जगह भू-स्खलन की भी खबर है।  उधर, लोक निर्माण विभाग परागपुर के सहायक अभियंता राजन अग्रवाल ने बताया कि उक्त संपर्क मार्गों को खोलने का कार्य जारी है।

The post सिद्ध पुनणी में घर में घुसा मलबा appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.