Monday, October 26, 2020 06:02 PM

सिल्लाघ्राट-सनौथा संपर्क मार्ग की आधारशिला

चंबा-सदर विधायक पवन नैयर ने मंगलवार को सिल्लाघ्राट-सनौथा संपर्क मार्ग की विधिवत तरीके से आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत निर्मित होने वाले इस चार किलो छह सौ मीटर लंबे मार्ग के निर्माण कार्य पर करीब साढ़े तीन करोड़ रुपए की राशि खर्च होगी। इस सड़क के निर्माण से सिल्लाघ्राट पंचायत के उपरी हिस्से में बसे गांवों की करीब तीन हजार आबादी लाभांवित होगी।

विधायक पवन नैयर ने कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं कि सड़कें सदर हल्के के दूरदराज के गांवों के पूरे परिदृश्य का कायाकल्प करेंगी और क्षेत्र में तरक्की और खुशहाली का एक नया दौर शुरू होगा। उन्होंने कहा कि हल्के के सड़क सुविधा से अछूते क्षेत्रों में सडकों का जाल बिछाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हरेक सड़क का निर्माण कार्य बजट के प्रावधान और फोरेस्ट क्लीयरेंस मिलने के बाद आरंभ करवाया जा रहा है। पवन नैयर ने कहा कि लोगों से आह्वान किया कि सड़क निर्माण में आडे़ आने वाली निजी भूमि को स्वेच्छा से लोक निर्माण विभाग के नाम करें। पवन नैयर ने कहा कि भाजपा शासनकाल में हल्के के समग्र विकास पर फोकस किया गया है।

शहर व ग्रामीण क्षेत्रों की चिरलंबित मांगों को चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जा रहा है। उन्होंने खुलासा किया कि जल्द ही जिला मुख्यालय में इंडोर स्टेडियम निर्माण के ड्रीम प्रोजेक्ट को भी सिरे चढ़ाया जाएगा। इसके लिए मुख्यमंत्री ने शिमला में मुलाकात के दौरान हामी भर दी है। इस मौके पर पीडब्ल्यूडी चंबा मंडल के एक्सईएन जीत सिंह ठाकुर, बिजली बोर्ड के अधिशाषी अभियंता पवन शर्मा, सहायक अभियंता पीडब्ल्यूडी चंद्रमोहन महाजन व मीत शर्मा और जलशक्ति विभाग के एसडीओ हमिंद्र चौणा के अलावा स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

The post सिल्लाघ्राट-सनौथा संपर्क मार्ग की आधारशिला appeared first on Divya Himachal.