Thursday, September 24, 2020 10:42 PM

सिरमौर में हिंसा पीडि़त महिलाओं के लिए नाहन में स्थापित वन स्टाप सेंटर

नाहन-जिला सिरमौर में किसी भी प्रकार की हिंसा से पीडि़त महिलाओं को संरक्षण, चिकित्सा एवं विधिक सहायता एक ही छत के नीचे उपलब्ध करवाने के लिए वन स्टाप सेंटर (ओएससी) जिला सिरमौर के मुख्यालय नाहन में स्थापित किया गया है। यह जानकारी उपायुक्त सिरमौर डा. आरके परूथी ने लॉकडाउन के दौरान बलात्कार, छेड़छाड़ व पोक्सो अधिनियम से संबंधित मामलों में बढ़ौतरी के दृष्टिगत महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

जिला सिरमौर में अप्रैल, मई और जून माह के दौरान बलात्कार, छेड़छाड तथा पोक्सो अधिनियम के 33 मामले सामने आए हैं, जिसमें अप्रैल में तीन, मई में तीन और जून में चार बलात्कार के मामले हैं। वहीं अप्रैल, मई, जून में छेड़छाड़ के 12 मामले आए हैं। जिला में सभी 228 ग्राम पंचायतों तथा तीन शहरी निकायों में सशक्त महिला केंद्र स्थापित किए गए हैं, जिसमें सशक्त महिला योजना के अंतर्गत गतिविधियों का संचालन आरंभ कर दिया गया है।  इस बैठक में जिला कार्यक्रम अधिकारी राजेंद्र नेगी ने मदों को क्रमवार प्रस्तुत करते हुए बलात्कार, छेड़छाड़ तथा पोक्सो से संबंधित मामलों में पीडि़तों को विभाग द्वारा विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत प्रदान की जा रही सहायता के बारे में जानकारी दी।

The post सिरमौर में हिंसा पीडि़त महिलाओं के लिए नाहन में स्थापित वन स्टाप सेंटर appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.