Saturday, September 19, 2020 08:26 PM

सिरमौर में जन्माष्टमी पर रहा कोरोना का साया

दिव्य हिमाचल ब्यूरो- नाहन-सिरमौर जिला में इस वर्ष भगवान श्री कृष्ण के जन्मदिवस पर मनाई जाने वाली जन्माष्टमी के पर्व पर भी कोरोना का साया रहा। जिला सिरमौर में किसी भी प्रकार का आयोजन जन्माष्टमी पर सार्वजनिक रूप से नहीं हो पाया तथा जो सजावट व झांकियां प्रतिवर्ष जन्माष्टमी पर आयोजित की जाती थी इस वर्ष पूरी तरह से कार्यक्रम बंद रहे। मंदिर बंद रहे तथा श्रद्धालुआें द्वारा घरों में ही जन्माष्टमी का पर्व मनाया गया। करीब एक सप्ताह से शहर के व्यापारियों द्वारा जन्माष्टमी पर बेचे जाने वाले सामान जिसमें भगवान श्री कृष्ण की आकर्षक मूर्तियां, पालने, भगवान कृष्ण की आकर्षक ड्रेस व विभिन्न प्रकार के सामान सजाए गए थे, परंतु कोरोना के भय के चलते बाजारों में भी किसी भी प्रकार की भीड़ व उत्साह लोगों में नजर नहीं आया। यह जरूर रहा कि इक्का-दुक्का ग्राहक बाजारों में जन्माष्टमी की खरीददारी करते नजर आए।

मंगलवार को जिला सिरमौर में जन्माष्टमी का पर्व घरों तक सिमट कर रह गया। लोगों ने जन्माष्टमी के व्रत के लिए बाजार से फल, चौलाई, ओगले का आटा आदि जो भी खाद्य पदार्थ इस दौरान उपयोग किए जाते हैं उसकी खरीददारी की, परंतु सार्वजनिक रूप से कहीं पर भी जन्माष्टमी की रौनक नजर नहीं आई। जिला सिरमौर के अधिकांश हिस्सों में जन्माष्टमी का पर्व इस वर्ष पूरी तरह से फीका रहा। व्यापारी भी निराश नजर आए तथा बाजारों में व्यवसाय भी सिमट कर रह गया है।

The post सिरमौर में जन्माष्टमी पर रहा कोरोना का साया appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.