हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने दो पोस्ट कोड के साढ़े छह हजार आवेदन किए रद्द

कार्यालय संवाददाता — हमीरपुर हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर ने दो पोस्ट कोड के करीब साढ़े छह हजार आवेदन रद्द कर दिए हैं। ऐसे में लिखित परीक्षा की तैयारियों में जुटे अभ्यर्थियों को जरूर झटका लगा है। रिजेक्ट आवेदनों की सूची आयोग ने अपनी साइट पर अपलोड कर दी है, ताकि जिन अभ्यर्थियों के आवेदन रिजेक्ट हुए हैं वे अपना नाम देख सकें। बता दें कि हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर ने लिखित परीक्षा से पहले अभ्यर्थियों के हजारों आवेदन रद्द कर दिए हैं। इनमें जूनियर ऑफिस असिस्टेंट आईटी के 4896 और जेई सिविल के 1648 आवेदन रिजेक्ट किए गए हैं। ऐसे में अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा से पूर्व झटका लगा है।

अगर जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (आईटी) (पोस्ट कोड 903) में 23 पदों के लिए जो आवेदन मांगे थे, उनकी बात करें तो 4896 अभ्यर्थियों के आवेदन रद्द किए गए हैं। ये सभी आवेदन अधूरे भरे गए थे या फिर समय पर फीस जमा नहीं करवाई गई थी। इस पोस्ट कोड को 66 हजार से ज्यादा आवेदन आए हैं। इसके अलावा जूनियर इंजीनियर (सिविल) (पोस्ट कोड 900) में पांच पदों के लिए जो आवेदन मांगे गए थे। उनमें से 1648 आवेदन रद्द किए गए हैं। इनमें 488 अभ्यर्थियों के आवेदन रद्द किए गए हैं, जिन्होंने दूसरी कैटेगिरी से ही अप्लाई कर दिया था। इसके अलावा 1160 अभ्यर्थियों के आवेदन अधूरे या फिर समय पर फीस जमा न करवाने के चक्कर में रद्द किए गए हैं। इस पोस्ट कोड की लिखित परीक्षा 29 अगस्त को शाम के सत्र में दो से चार बजे तक आयोजित की जाएगी। ऐसे में आयोग ने इन आवेदनों पर गाज गिराई है।

अभ्यर्थियों को सलाह, अप्लाई करते वक्त ध्यान से पढ़ें निर्देश प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग सचिव डा. जितेंद्र कंवर ने बताया कि अभ्यर्थी रिजेक्ट आवेदनों की लिस्ट आयोग की साइट पर देख सकते हैं। अभ्यर्थी अप्लाई करने से पहले आयोग के दिए हुए दिशा-निर्देशों को ध्यान से पढ़े, उसके बाद ही किसी पद के लिए रजिस्ट्रेशन करें।

Related Stories: