Saturday, August 08, 2020 05:27 PM

सोशल मीडिया ने इंदु गोस्वामी बना दीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष

राष्ट्रीय सचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर दी बधाई, बाद में प्रकट किया खेद

शिमला – अनुशासन को परिभाषित करने वाली भाजपा ने राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी को बिना नोटिफिकेशन के पार्टी का प्रदेशाध्यक्ष बना डाला।  सोशल मीडिया पर हुई इस ताजपोशी की पुष्टि करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय सचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर इंदु गोस्वामी को बधाई भी दे डाली। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के सबसे करीबी कैलाश विजयवर्गीय ने 15 घंटे बाद रि-ट्वीट कर इस बधाई संदेश पर खेद प्रकट किया। इतना ही नहीं, इंदु गोस्वामी के गृह विधानसभा क्षेत्र के मंडल पदाधिकारियों ने भी उनकी ताजपोशी से लेकर बधाइयों तक का तांता लगा दिया। हिमाचल भाजपा के कई दूसरे नेताओं ने भी इंदु गोस्वामी को खुल कर ताजपोशी की बधाई दे डाली। अंततः कैलाश विजयवर्गीय के रि-ट्वीट के बाद इस खबर की पूरी तरह से हवा निकल गई। बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की करीबी कही जाने वाली इंदु गोस्वामी को पालमपुर विधानसभा क्षेत्र से टिकट भी अंतिम क्षणों में मिला था। इसी तरह राज्यसभा सदस्य के लिए उनके टिकट की घोषणा भी ऐन मौके पर हुई। यकायक अब उनका नाम पार्टी प्रदेशाध्यक्ष की रेस में चल पड़ा है। असल में इंदु गोस्वामी मंगलवार सुबह मुख्यमंत्री के सरकारी आवास में आईं थीं। उनकी मुख्यमंत्री से मुलाकात ने अध्यक्ष पद की खबर को आगे बढ़ा दिया। इसके दो दिन बाद इंदु गोस्वामी का पालमपुर के प्रतिनिधिमंडल सहित सीएम से मिलने का कार्यक्रम तय हुआ। इसके चलते राज्यसभा सदस्य गुरुवार को अपने समर्थकों सहित सीएम से मिलने सचिवालय पहुंच गई। ठीक इससे पहले बुधवार की रात 10 बजे भाजपा के राष्ट्रीय सचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर इंदु गोस्वामी को हिमाचल भाजपा के अध्यक्ष बनाने का ऐलान कर सनसनी फैला दी।

पार्टी में पहली बार ऐसा हुआ

केंद्रीय हाइकमान की यह रणनीति थी कि हिमाचल भाजपा अध्यक्ष के तुरंत बाद कैबिनेट का विस्तार भी हो जाए। इसके लिए समय और मुहूर्त तलाश जा रहा था। इसी बीच इंदु गोस्वामी की ताजपोशी की खबर लीक होने से सारी योजना पर पानी फिर गया। यह पहला मौका है कि भाजपा के भीतर इस प्रकार की अनुशासनहीनता सामने आई है।

एक घंटे तक सीएम ऑफिस में रहीं

प्रतिनिधिमंडल के साथ मुख्यमंत्री से मिलने के बाद इंदु गोस्वामी एक घंटे तक सीएम ऑफिस में जमी रहीं। गुरुवार शाम चार बजे उनकी मुख्यमंत्री से वन-टू-वन लंबी गुफ्तगू हुई। मुलाकात के बाद इंदु गोस्वामी के चेहरे पर मुस्कान के साथ खुशी की झलक भी थी। उन्होंने इशारों में यह भी कह दिया कि दो दिन बाद सारी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। इससे साफ संकेत मिल रहे थे कि इंदु गोस्वामी को केंद्रीय हाइकमान से बड़े दायित्व का इशारा मिल चुका है।

हल्के में नहीं लिया ट्वीट

कैलाश विजयवर्गीय के ट्वीट को कोई भी नेता हल्के से नहीं ले रहा। सियासी जानकारों का कहना है कि इंदु गोस्वामी की ताजपोशी की फैली खबर दिल्ली से निकली है और यह अफवाह नहीं हो सकती। इस कारण कैलाश विजयवर्गीय ने अपने ट्वीट पर खेद जताने के लिए 16 घंटे का समय लिया।

The post सोशल मीडिया ने इंदु गोस्वामी बना दीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.