Thursday, January 28, 2021 05:40 AM

सोलन को कर देंगे हरा-भरा

सोलन – स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुर्वेद मंत्री डा. राजीव सहजल ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लोगों द्वारा सरकार की ओर से किए जा रहे प्रयासों को सहयोग प्रदान किया जाना आवश्यक है। डा. सहजल शनिवार को कसौली विधानसभा क्षेत्र के तहत ग्राम पंचायत गुल्हाड़ी में सनावर फोरेस्ट नेचर कैंप के समीप पौधारोपण कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे थे।

डा. सहजल ने इस अवसर पर हरड़ का पौधा लगाकर अभियान का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उपस्थित दून विधानसभा क्षेत्र के विधायक परमजीत सिंह पम्मी ने अनार का पौधा रोपा।  डा. सहजल ने कहा कि कोविड-19 के मामलों में सत्त रूप से हो रही वृद्धि को रोकने के लिए नियमों का पालन किया जाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थानों में दो व्यक्तियों के मध्य कम से कम दो गज की दूरी तथा मास्क पहन कर रखना कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में सहायक है।

उन्होंने कहा कि वे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के निर्देशानुसार दी गई प्रत्येक जिम्मेदारी का निर्वहन जन आकांक्षाओं के अनुरूप करने का प्रयास करेंगे।  आयुर्वेद मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि सोलन जिला में इस वर्ष 298 हेक्टेयर भूमि पर तीन लाख पौधे रोपित किए जाएंगे। उन्होंने सोलन जिला में पौधारोपण कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए वन विभाग के साथ-साथ भाजपा किसान मोर्चा तथा भारतीय जनता युवा मोर्चा के सभी कार्यकर्ताओं की सराहना की।

डा. सहजल ने इस अवसर पर जन समस्याएं सुनीं और अधिकारियों को इनके निपटारे के निर्देश दिए। पौधारोपण कार्यक्रम में हरड़, अनार, दाड़ू, जामुन, कचनार, शीशम सहित अन्य प्रजातियों के 100 से अधिक पौधे रोपित किए गए।  प्रदेश जल प्रबंधन बोर्ड के उपाध्यक्ष दर्शन सिंह सैणी, एपीएमसी सोलन के अध्यक्ष संजीव कश्यप, भाजपा मंडल कसौली के अध्यक्ष कपूर सिंह वर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित रहे।

The post सोलन को कर देंगे हरा-भरा appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.