Friday, September 25, 2020 01:59 AM

सोलन से परवाणू तक कोरोना की मार

जिला में 31 नए केस; सोलन, अर्की, कंडाघाट और परवाणू में 14 लोग पॉजिटिव

कार्यालय संवाददाता-सोलन-जिला मुख्यालय सहित अर्की, कंडाघाट और परवाणू में 14 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं। जिला के विभिन्न क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव आने से लोगों में हड़कंप मचा हुआ है और लोग सहमे हुए हैं। इसके अतिरिक्त बीबीएन में 17 लोगों को कोरोना की पुष्टि हुई है। इस प्रकार जिला सोलन में सोमवार को कुल 31 लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है।  जानकारी के अनुसार सोलन में दो, कंडाघाट में एक, अर्की में पांच और परवाणू में छह लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोलन में बिजली बोर्ड का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आया है, जबकि सिरमौर निवासी एक व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

इसके अलावा बीते दिनों अर्की के मांझू क्षेत्र में एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उनके संपर्क में आने से 4 अन्य लोग कोरोना की चपेट में आए हैं, जबकि एक व्यक्ति बाहरी राज्यों से लौटा था। कंडाघाट में पॉजिटिव पाए गया केस भी डायरेक्ट कांटेक्ट में आने से संक्रमित हुआ है। इसके अतिरिक्त परवाणू में डायरेक्ट कांटेक्ट, और आईएलआई के पॉजिटिव केस सामने आए है।

खबर लिखे जाने तक स्वास्थ्य विभाग की ओर से इन सभी को कोविड केयर सेंटर शिफ्ट करने की प्रक्रिया की जा रही थी। इसकी पुष्टि जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. एनके गुप्ता ने की है। डा. गुप्ता ने कहा कि सोलन जिला से कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के लिए 71 व्यक्तियों के सैंपल केंद्रीय अनुसंधान संस्थान कसौली भेजे गए। उन्होंने कहा कि इन 71 सैंपल में से क्षेत्रीय अस्पताल सोलन से 39 तथा एमएमयू कुमारहट्टी से 32 सैंपल कोरोना वायरस संक्रमण जांच के लिए भेजे गए हैं। उन्होंने कहा कि रविवार को प्राप्त सैंपल रिपोर्ट के अनुसार जिला में कोरोना वायरस संक्रमण के सात और रोगी पाए गए हैं। जिला में अभी तक कुल 852 रोगी कोविड-19 पॉजिटिव आए हैं।  उन्होंने कहा कि वर्तमान में जिला में कोविड-19 के 3362 रोगी सक्रिय हैं। वर्तमान में सोलन जिला में नियमानुसार 1138 लोगों को घर पर व 144 लोगों को संस्थागत क्वारंटाइन किया गया है।

The post सोलन से परवाणू तक कोरोना की मार appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.