Thursday, October 01, 2020 06:27 AM

सोमभद्रा नदी में फंसे प्रवासी मजदूर

लकडि़यां को पकड़ते वक्त पानी के तेज बहाव से घिरे प्रवासी

ऊना-ऊना में बरसात में तबाही मचाने वाली सोमभद्रा नदी झलेड़ा में रविवार को प्रवासी मजदूर नदी में बह रही लकडि़यों को पकड़ते हुए फंस गए।  पानी के तेज बहाव के चलते मजदूर चारों ओर से पानी में घिर गए।

पानी में घिरे मजदूरों को देखते हुए स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मामले को गंभीरता से देखते हुए सूचना बचाव कार्य के लिए अग्निशमन केंद्र ऊना को दी। अग्निमशन केंद्र ऊना में सूचना मिलने के बाद फायर बिग्रेड के अधिकारी नितिन धीमान के नेतृत्व में में दो टीमें बचाव कार्य के लिए स्वां नदी पर पहुंच गई। मौका पर जाकर देखा तो पाया कि प्रवासी मजदूर अपनी जान-जोखिम में डालकर पानी में बहकर आ रही लकडि़यां पकड़ रहे हैं। फायर बिग्रेड की टीमों को देखते ही प्रवासी मजदूर स्वां नदी से भाग खड़े हुए।

अग्निशमन अधिकारी ऊना नितिन धीमान ने बताया कि स्वां नदी में प्रवासी मजदूरों के फंसे होने की सूचना मिली थी, जिस पर मौका का निरीक्षण किया गया। मौका से प्रवासी मजदूर नदी से निकलकर भाग गए। उल्लेखनीय है कि बरसाती मौसम के चलते जिला प्रशासन की ओर से स्वां नदी व इसकी सहायक खड्डों के किनारे चेतावनी बोर्ड भी लगाए गए हैं। जिनमें हिदायत जारी की गई है कि कोई भी व्यक्ति स्वां नदी के बीच न जाए। वहीं आपदा प्रबंधन की हाल ही में हुई बैठक में भी डीसी ऊना की ओर से संबंधित पंचायतों को भी निर्देश जारी किए गए हैं कि स्वां नदी व इसकी खड्डों के बीच कोई न जाए। इसके बारे में स्थानीय लोगों को भी चेतावनी दी जाए। एसडीएम ऊना सुरेश जसवाल ने कहा कि प्रशासन की ओर से समय-समय पर चेतावनी बोर्ड लगाकर व  जागरूकता अभियान चलाकर बरसात की बाढ़ के चलते लोगों को नदी व खड्डों के बीच न जाने की हिदायत दी जाती है।

 

The post सोमभद्रा नदी में फंसे प्रवासी मजदूर appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.