Sunday, September 20, 2020 10:16 PM

एसपी आफिस…फर्श तोड़ कर निकाला पानी

जिला शनिवार सुबह बारिश ने मचाया कोहराम, सेशन कोर्ट-मिनी सचिवालय कार्यालय में भरा पानी

ऊना-ऊना में शनिवार सुबह हुई मूसलाधार बारिश के बाद मिनी सचिवालय पूरी तरह से जलमग्न हो गया। बारिश के बाद मिनी सचिवालय ने तालाब का रूप धारण कर लिया और इस दौरान एसपी कार्यालय, सेशन कोर्ट कार्यालय सहित अन्य कार्यालयों में पानी भर गया। एसपी कार्यालय में घुसे पानी को निकालने के लिए फर्श तक तोड़ना पड़ गया। इसके अलावा सीजेएम निवास में भी बरसानी पानी घुस गया।

वहीं ऊना शहर के वार्ड नंबर एक में भी कई घरों में पानी घुसने से घरेलू सामान खराब हो गया। अग्निशमन विभाग के दलबल ने गाड़ी सहित मौका पर पहंुचकर पानी को बाहर निकाला। ऊना मंे हल्की सी बारिश के बाद चंद मिनटों में मिनी सचिवालय पानी से पूरी तरह से लबालब भर जाता है। उक्त समस्या पिछले कई वर्षो से चली आ रही है। शनिवार को हुई बारिश के बाद करीब डेढ फुट तक भरे बरसाती पानी को निकालने के लिए स्थानीय स्तर पर कर्मचारियों ने काफी प्रयास किया, लेकिन अधिक पानी होने के कारण बरसाती पानी का बाहर नही निकाल पाए। वहीं कोर्ट परिसर में बरसाती पानी ने तो तालाब का रूप धारण कर लिया। बरसाती पानी जमा होने की सूचना फायर ब्रिगेड ऊना को दी गई। दमकल विभाग की टीमों ने मौका पर पहंुचकर काफी मशक्कत के बाद पानी को बाहर निकाला। वहीं उचित निकासी न होने पर शहर की मुख्य सड़कें भी बरसाती पानी से लबालब भरी दिखाई दी।

इसके अलावा जिला के ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश से नदी-नाले भी खूब उफान पर रहे। तहसीलदार ऊना विजय राय का कहना है कि सरकारी आवासों व सरकारी कार्यालयों में बरसाती पानी घुसा था। जिसे फायर ब्रिगेड द्वारा निकाल दिया गया है। बरसाती पानी से हुए नुकसान का जायजा लिया जा रहा है।

The post एसपी आफिस… फर्श तोड़ कर निकाला पानी appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.