Saturday, October 24, 2020 08:50 AM

श्रीनगर में एनआईए का छापा, बडगाम में आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ का जवान घायल

श्रीनगर — राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) के दो आतंकवादियों को सुरक्षा चौकियां पार करने में मदद करने के दौरान गिरफ्तार किए गए पूर्व पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) देवेंद्र सिंह से जुड़े एक मामले में गुरुवार को श्रीनगर के बाहरी इलाके में छापा मारा। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एनआईए के अधिकारियों ने आज शहर के बाहरी इलाके जैनाकोट में बशीर अहमद लोन के आवास पर छापा मारा। इससे पहले, किसी भी कानून-व्यवस्था की समस्या से बचने के लिए इलाके में सुबह-सुबह ही सुरक्षा बल और पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए। लोन सीमावर्ती शहर उरी के निवासी है, जहां एनआईए ने हाल ही में एक घर पर छापा मारा था।

इससे दो दिन पहले एनआईए ने बारामूला के पलहालन पट्टन और उरी में तीन स्थानों पर छापे मारे। गौरतलब है कि देवेंद्र सिंह को 11 जनवरी को श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर नावेद मुश्ताक उर्फ बाबू और अल्ताफ के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जब वह कश्मीर से दिल्ली की ओर आ रहे थे। बाद में मामले को आगे की जांच के लिए एनआईए को सौंप दिया गया। उससे की गई पूछताछ के आधार पर एनआईए ने दो दर्जन से अधिक घरों और अन्य प्रतिष्ठानों पर छापे मारे और कई लोगों को गिरफ्तार भी किया।

बडगाम में आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ जवान घायल
श्रीनगर — जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में आतंकवादियों ने गुरुवार सुबह केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक जवान पर हमला कर दिया, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आतंकवादी हमले को अंजाम देने के बाद घायल जवान की राइफल छीनकर घटनास्थल से फरार हो गए। सूत्रों के मुताबिक बडगाम जिले के चदूरा वादीपोरा केसरमुल्ला में आज सुबह आतंकवादियों ने सीआरपीएफ जवान पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। गंभीर रूप से घायल जवान को सेना के 92 बेस अस्पताल में ले जाया गया।

इसी बीच, सुरक्षा बलों ने हमले में शामिल आतंकवादियों को पकडऩे के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी करने के बाद तलाश अभियान शुरू कर दिया है। इस मामले में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है। इससे पहले इसी जगह पर बुधवार रात ब्लॉक विकास परिषद (बीडीसी) के अध्यक्ष भूपिंदर सिंह की कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी।

The post श्रीनगर में एनआईए का छापा, बडगाम में आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ का जवान घायल appeared first on Divya Himachal.